DA Image
4 दिसंबर, 2020|10:39|IST

अगली स्टोरी

आयुष्मान योजना: मरीजों का इलाज करने में उत्तराखंड के अस्पताल देशभर में टॉप 

four private hospitals in bareilly will have to return money ayushman was taking treatment from pati

आयुष्मान योजना में इलाज देने के मामले में उत्तराखंड के अस्पताल देश भर में सबसे आगे हैं। सरकारी, प्राइवेट और दूरस्थ श्रेणी के अस्पतालों की सूची में राज्य के अस्पतालों में देश में सर्वाधिक मरीजों का इलाज किया गया है। 

जौलीग्रांट स्थित स्वामी राम हिमालयन अस्पताल में अभी तक आयुष्मान योजना के तहत 50 हजार के करीब मरीजों का निशुल्क इलाज हो चुका है। देश के किसी भी अस्पताल में योजना के तहत अभी तक इतने मरीजों का इलाज नहीं हुआ है।

देश भर के एम्स की बात की जाए तो इस श्रेणी में भी ऋषिकेश एम्स पहले स्थान पर है। ऋषिकेश एम्स में अभी तक 30,419 मरीजों का इलाज हो चुका है। दुर्गम अस्पतालों में भी पिथौरागढ़ का बीडी पांडे जिला अस्पताल देश भर में पहले स्थान पर है। इसमें अभी तक 2706 मरीजों का सफलतापूवर्क इलाज किया गया है।   
आयुष्मान योजना के तहत मरीजों को निशुल्क इलाज देने के मामले में उत्तराखंड के अस्पताल टॉप पर हैं। नेशनल हेल्थ एजेंसी की ओर से हाल ही में भेजे गए डेटा के अनुसार प्राइवेट, एम्स और दूरस्थ अस्पतालों की श्रेणी में राज्य के अस्पताल इलाज देने में पहले स्थान पर हैं।  
डीके कोटिया, चेयरमैन, स्टेट हेल्थ एजेंसी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:uttarakhand government and private hospitals tops in country providing medical facilities to patients under ayushman yojna