DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड का क्रिकेट की अंडर-19 टीम में डंका

cricket

भारत की अंडर-19 टीम में उत्तराखंड के खिलाड़ियों का डंका बजा है। बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम उत्तराखंड के तीन खिलाड़ियों का चयन इंडिया अंडर-19 टीम में किया गया है। वहीं दूसरे राज्यों से खेलने वाले उत्तराखंड मूल के दो खिलाड़ी भी अंडर-19 टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं। बीसीसीआई की जूनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम के साथ 20 फरवरी और 26 फरवरी से शुरू होने वाले दो चार दिवसीय मैचों के लिए इंडिया अंडर-19 टीम की घोषित की है। साथ ही पांच मार्च से अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीमों के साथ होने वाली वन-डे मैचों की सीरीज के लिए भी इंडिया ए और इंडिया बी घोषित की है। 


अवनीश सुधा
चार दिवसीय मैचों के लिए इंडिया अंडर-19 टीम उत्तराखंड के अवनीश सुधा को जगह दी गई है। ऊधमसिंह नगर के जसपुर तहसील के निवासी अवनीश ने विदर्भ के खिलाफ अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच में पहली पारी में 91 रन की शानदार पारी खेली। वहीं कूच बेहार ट्रॉफी के 8 मैचों में 3 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 907 रन बनाए हैं। 

सुमित जुयाल
टीम उत्तराखंड के तेज गेंदबाज सुमित जुयाल को वन-डे मैचों की सीरीज के लिए इंडिया अंडर-19 बी टीम में जगह दी गई है। देहरादून के क्लेमनटाउन डकोटा क्षेत्र के निवासी सुमित जुयाल दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं। बेहार ट्रॉफी में सुमित ने 9 मैच में 53 विकेट चटकाए। 

आर्य सेठी
देहरादून के बसंत विहार क्षेत्र के निवासी आर्य सेठी को भी इंडिया अंडर-19 बी टीम में जगह मिली है। चैलेंजर ट्रॉफी में इंडिया ग्रीन के लिए खेल चुके आर्य सेठी उत्तराखंड की अंडर-19 टीम के खिलाड़ी हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में भी उत्तराखंड की सीनियर टीम के लिए भी खेल चुके हैं। चैलेंजर ट्रॉफी में आर्य सेठी ने फाइनल में 90 रन बनाए थे। जबकि दो अर्धशतक लगाए थे।

शाश्वत रावत
बड़ौदा से खेल रहे उत्तराखंड मूल के शाश्वत रावत का चयन इंडिया 19 ए टीम में किया गया है। हरिद्वार के श्यामपुर क्षेत्र के शाश्वत मूलरूप से अल्मोड़ा के हैं। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से क्रिकेट सीखने वाले शाश्वत ने वीनू मांकड़ ट्रॉफी में 4 मैच खेले।

वैभव कांडपाल 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 21 फरवरी और 26 फरवरी से खेले जाने वाले चार दिवसीय मैचों के लिए दिल्ली से खेलने वाले वैभव कांडपाल को इंडिया अंडर-19 टीम में जगह दी गई है। मूल रूप से से बागेश्वर के कांडा पड़ाव क्षेत्र के निवासी वैभव का परिवार दिल्ली रहता है। 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:uttarakhand cricketers make their presence in under 19 cricket team