DA Image
1 अक्तूबर, 2020|9:11|IST

अगली स्टोरी

उत्तराखंड : उधारी में डूबे ठेकेदार ने फेसबुक पर लाइव जाकर खाया जहर

controversy between village pradhan wife and girlfriend both consumed poison

कर्ज में डूबे काठगोदाम निवासी ठेकेदार ने मंगलवार दोपहर फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग करते जहर खाकर खुदकुशी का प्रयास किया। ठेकेदार को गंभीर हालत में बेस अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। ठेकेदार के परिवार का कहना है कि उसके दोस्त ने घर बनवाने के बावजूद करीब 18 लाख रुपये की उधारी नहीं चुकाई, जिसके चलते बकायेदार आए दिन घर आकर ठेकेदार से पैसे वापस मांग रहे थे। पूरा मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बावजूद अब तक पुलिस के संज्ञान में नहीं आ सका है। परिवार की ओर से भी काठगोदाम पुलिस को खबर लिखे जाने तक तहरीर नहीं सौंपी गई थी।

मामले के अनुसार काठगोदाम में बद्री पुरा निवासी ठेकेदार अफसर हुसैन (38) और उसका दोस्त काठगोदाम में पार्टनशिप में होमस्टे चलाते हैं। लॉकडाउन से कुछ समय पहले अफसर ने दोस्त का घर बनाने का ठेका लिया था। घर का लिंटर पड़ने के बाद दोनों पक्षों में पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद शुरू हो गया। अफसर का आरोप है कि दोस्त पर उसका लगभग 17-18 लाख रुपये बाकी है। मगर बार-बार कहने के बावजूद वह हिसाब नहीं कर रहे हैं। भाई अमजद के अनुसार मंगलवार को अफसर दोस्त के घर पैसे लेने गया था। वहां देखा तो किसी दूसरे ठेकेदार के मजदूर घर का काम कर रहे थे। इस पर दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई।

अफसर दोस्त पर अपने करीब 17-18 लाख रुपये बाकी बता रहा था, वहीं दोस्त सिर्फ ढाई-तीन लाख रुपए बचे होने की बात कह रहा। घर का निर्माण भी दूसरे ठेकेदार के जरिए होते हुए देखकर अफसर ने उनके घर ही जहर निगल लिया और खुद को सोशल मीडिया में लाइव कर पूरी कहानी बयां कर दी। घर की छत पर लाइव किए गए वीडियो के खत्म होते ही अफसर छत पर अचेत होकर लुढ़क जाता है। यह देखकर उसे समझाने की कोशिश कर रहे लोगों के हाथ-पांव फूल जाते हैं और आनन-फानन में उसे बेस अस्पताल ले जाया जाता। जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 

बीवी बोली, 5 लाख के जेवर गिरवी रखकर चुकाए कर्ज 
हल्द्वानी। ठेकेदार अफसर हुसैन पर लॉकडाउन के दौरान लगातार कर्ज बढ़ता जा रहा है। इस बीच कई बार तकादा करने के बावजूद उसे दोस्त से रकम वापस नहीं मिल पा रही थी। अफसर की पत्नी के मुताबिक अफसर ने उसके करीब 5 लाख के जेवर डेढ़ लाख में गिरवी रखकर कुछ लोगों का पैसा चुकाया था। इसके बावजूद अफसर के ऊपर काफी देनदारी बाकी है। अफसर की पत्नी शहनाज ने बताया कि जब उसके पति ने दोस्त का मकान बनाया, तबसे काफी परेशान हैं। वह मकान बनाने में उनका काफी पैसा खर्च हो गया। मगर वहां से कोई रकम नहीं मिली। अब भी 17-18 लाख रुपए वहां रुके हैं। 

कई बार दौड़े फिर भी नहीं चुकाई उधारी
शहनाज के मुताबिक पूरे लॉकडाउन के दौरान अफसर दोस्त के यहां पैसे लेने के लिए चक्कर काटते रहे। हिसाब नहीं किए जाने पर मजबूरन उसे घर में रखे पत्नी के 5 लाख के जेवर मात्र डेढ़ लाख में गिरवी रखकर कर्ज लेना पड़ा। उसके पति को दूसरे लोगों का काफी पैसा चुकाना है। इस कारण आए दिन लोग पैसे मांगने आते हैं। मगर रकम नहीं मिलने पर उसे जेवर गिरवी रखने पड़े।

डॉक्टरों ने कहा- अगले 72 घंटे तक बेहद अहम 
अफसर के भाई अमजद ने बताया कि वह 10 भाई हैं। सभी भाई अलग-अलग रहते हैं। लॉकडाउन से पहले अफसर का अच्छा खासा काम चल रहा था। मगर इस मकान के विवाद में सारा कुछ उलझ कर रह गया है। लॉकडाउन के दौरान कोई काम नहीं होने से उसके ऊपर काफी देनदारी भी चढ़ चुकी है। उसने बताया कि अफसर की हालत अभी चिंताजनक बनी है। डॉक्टरों ने 72 घंटे बाद ही स्थिति स्पष्ट होने की बात कही है।

सात दिन पहले पैदा हुई है अफसर की बेटी
अफसर को एक हफ्ते पहले ही बेटी पैदा हुई है। तीन दिन पहले वह पत्नी शहनाज को बच्ची के साथ अस्पताल से डिस्चार्ज करवाकर घर लाया है। पत्नी शहनाज की भी सेहत अभी ठीक नहीं है। इस घटना के बाद वह सदमे में है। उसका कहना है कि पति ठीक होकर एक बार घर आ जाएं, उसके बाद सब ठीक कर लिया जाएगा। सात दिन पहले पैदा हुई बेटी को पिता ने अभी ढंग से दुलारा भी नहीं है। 

दिन भर वायरल होता रहा वीडियो, पुलिस बोली संज्ञान नहीं
अफसर का वीडियो मंगलवार और बुधवार पूरे दिन सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरता रहा। इसके बावजूद हल्द्वानी पुलिस न सिर्फ घटना बल्कि  वीडियो तक का संज्ञान नहीं ले पाई। काठगोदाम पुलिस का कहना था कि उसे किसी पक्ष से तहरीर नहीं मिली, लेकिन अफसर के बेस में नाजुक हालत में भर्ती होने के बाद उसे देखने तक ही जहमत नहीं उठाई गई।

इस तरह का मामला संज्ञान में नहीं आया है। ऐसी बात है तो उसकी जांच कराई जाएगी। जांच के बाद जो भी वैधानिक कार्रवाई होगी, वह की जाएगी। - अमित श्रीवास्तव, एसपी सिटी हल्द्वानी 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uttarakhand: Contractor consumed poison after going live on Facebook