ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी रोडमैप तैयार करने में जुटी कांग्रेस, ये है प्लान 

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी रोडमैप तैयार करने में जुटी कांग्रेस, ये है प्लान 

कांग्रेस अपना चुनावी रोडमैप तैयार करने में जुट गई है। इसके लिए ऋषिकेश में मंगलवार से तीन दिवसीय उत्तराखंड कांग्रेस विचार मंथन शिविर आयोजित होगा। इसमें चुनावी रणनीति तैयार की जाएंगी। तीन अगस्त को...

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी रोडमैप तैयार करने में जुटी कांग्रेस, ये है प्लान 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 02 Aug 2021 06:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस अपना चुनावी रोडमैप तैयार करने में जुट गई है। इसके लिए ऋषिकेश में मंगलवार से तीन दिवसीय उत्तराखंड कांग्रेस विचार मंथन शिविर आयोजित होगा। इसमें चुनावी रणनीति तैयार की जाएंगी। तीन अगस्त को प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार कमेटी और प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक के साथ शिविर का शुभारंभ होगा। इसके जरिए चुनाव तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। शिविर में चुनाव प्रबंधन समिति, प्रदेश कांग्रेस प्रशिक्षण कार्यक्रम कमेटी, कांग्रेस कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक भी होगी।

इसमें चुनावी प्रबंधन पर भी सबसे अहम फोकस रहेगा। भाजपा की चुनावी प्रबंधन की काट के लिए इस समिति की बेहद अहम भूमिका मानी जा रही है। इसके लिए बूथ मैनेजमेंट सिस्टम को मजबूत करने और कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण पर फोकस रहेगा। प्रदेश चुनाव घोषणा पत्र समिति और प्रदेश कांग्रेस आउटरीच कमेटी की भी बैठक होगी। चुनावी घोषणा पत्र भी बेहद अहम रहेगा। इसीलिए इस पर अभी से कांग्रेस ने अपना फोकस कर लिया है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया कमेटी और प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक होगी। 

सभी विभागों के अध्यक्ष सहित तीन सदस्यीय प्रतिनिधियों की बैठक भी शिविर में रखी गई है। बैठक में कांग्रेस के सभी मुख्य अनुसांगिक संगठनों की भी बैठक होगी। शिविर के अंतिम दिन प्रदेश कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक होगी। सूत्रों की मानें तो कोर कमेटी की बैठक में कांग्रेस के विधायक सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे।  

कांग्रेस विचार मंथन शिविर में चुनावी तैयारियों पर चर्चा होगी। चुनावी रणनीति बनेंगी। कार्यकर्ताओं से चुनावी तैयारियों और चुनाव के लिए कमर कसने का आह्वान होगा। भाजपा की जनविरोधी नीतियों को जनता के बीच घर घर ले जाना है। चुनावी रोडमैप तैयार किया जाएगा।
गणेश गोदियाल, प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें