DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election Result 2019 : बद्री-केदार के आशीर्वाद से मिली अभूतपूर्व जीत: सीएम त्रिवेंद्र रावत

Trivendra Singh Rawat

लोकसभा चुनाव में पार्टी को भारी बहुमत से जीत देवतुल्य कार्यकताओं की मेहनत और भगवान बद्री-केदार के आशीर्वाद से मिली। मैं देश की जनता को कोटि-कोटि प्रणाम व करोड़ों कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम को नमन करता हूं। भाजपा की जीत के बाद पार्टी मुख्यालय में जीत के जश्न के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने ये बातें कहीं। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस की करारी हार के लिए उनके अनर्गल बयान काफी हद तक जिम्मेदार हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सुझाव दिया कि वाणी पर थोड़ा संयम रखें। सीएम ने कहा कि एक प्रधानमंत्री के लिए जिस तरह के बयान कांग्रेसी दे रहे थे, उसका जवाब वैसी ही भाषा में देना चाहिए था लेकिन भाजपा का चरित्र ऐसा नहीं है। हमारी ओर से जनता ने जवाब दे दिया। उन्होंने कहा कि ये जीत कई मायनों में खास है। पहली बार लोकसभा चुनाव में एंटी इनकंबेंसी फैक्टर के बजाए प्रो-इनकंबेंसी फैक्टर की चर्चा रही।

इस चुनाव में जातिवाद की हार और विकासवाद की जीत हुई है।  सीएम ने कहा, विकासवादी नीतियों पर जनता का विश्वास अटल हुआ है। पांच साल में मोदी सरकार ने गरीबों और किसानों के कल्याण के लिए, महिलाओं के उत्थान व सेना को सशक्त बनाने के लिए जो प्रयास किए, जनता ने उन पर मुहर लगाई है। ये जीत उन महिलाओं की है जिन्हें धुएं से मुक्ति मिली है। ये उन युवाओं की जीत है जिन्हें मुद्रा योजना से स्टार्टअप शुरू करने में मदद मिली है।  सीएम ने कहा-ये जीत उन किसानों की है, जिन्हें बीज से लेकर बाजार तक एक आदर्श व्यवस्था मिली है, जिनके खाते में छह हजार रुपये सालाना आ रहे हैं। ये असंगठित क्षेत्र के उन लोगों की जीत है जिन्हें पेंशन का हक मिला है। उत्तराखंड में रिकार्ड मतों से पांचों सीटें जीतने पर सीएम ने देवभूमि की जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता ने पिछला ट्रेंड बदलते हुए राज्य में सत्ताधारी पार्टी को प्रचंड बहुमत दिया है। सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जीत मोदी जी के प्रति उत्तराखंडियों के अटूट विश्वास का नतीजा है। इस सैन्यधाम के लोगों ने सेना के शौर्य पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया है। 

 


भाजपा में ब्लैकमेलर और माफिया की एंट्री नहीं
जश्न के दौरान सीएम ने एक बार फिर राज्य में जीरो टालरेंस पर जोर दिया। साफ कहा कि जीत से पार्टी को और ज्यादा मजबूती मिली है। अब और कड़ाई से भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। उन्होनें इशारों में कहा कि जो ब्लैकमेलर और माफिया ये सोच रहे थे कि चुनाव के बाद सरकार के खिलाफ साजिश करेंगे वो संभल कर रहें। पहले की तरह आगे भी माफियाओं और ब्लैकमेलरों की पार्टी और उनके दफ्तर में एंट्री नहीं होगी। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई और तेज होगी।

 

उत्तराखंड से प्रधानमंत्री मोदी को खास लगाव
उत्तराखंड के प्रति मोदी जी का प्रेम, शिव के प्रति श्रद्धा और उत्तराखंड को संवारने की सोच पर यहां की जनता ने मुहर लगाई है। उत्तराखंड में इस प्रचंड बहुमत का बदला मोदी जी प्रदेश के चहुंमुखी विकास के रूप में अदा करेंगे। सीएम ने कहा कि  प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव रहा है। उनकी केदारनाथ-बद्रीनाथ यात्रा ने राज्य के तीर्थाटन व पर्यटन को नई दिशा दी। इससे देश व दुनिया में उत्तराखंड की पहचान बनी है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:uttarakhand chief minister ts rawat says badrinath and kedarnath blessings lead to victory in state