DA Image
22 अक्तूबर, 2020|8:19|IST

अगली स्टोरी

पीरूल से 35 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार, जंगलों में आग लगने की घटनाएं भी होंगी कम

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार को हल्द्वानी तहसील परिसर में 120 करोड़ की विकास योजनाओ का शिलान्यास व लोकार्पण किया। जिसमें 3163.56 लाख की 20 योजनाओं का लोकार्पण व 8797.21 लाख की 43 योजनाओं का शिलान्यास किया गया। इस मौके पर उन्होंने कठघरिया-पनचक्की-काठगोदाम छोटी रिंगरोड के लिए 8 करोड़ रुपये देने की घोषणा की।

47 करोड़ की लागत से इस रिंगरोड का निर्माण किया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम का निर्माण पूरा करने के लिए 8 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। हल्द्वानी तहसील परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पीरूल से 35 हजार युवाओं को रोजगार देने की योजना पर चर्चा की।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में उत्तराखंड में पहली पीरूल विद्युत परियोजना की शुरूआत की जा चुकी है। इंडोनेशिया की तर्ज में उत्तराखंड भी पीरूल से युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार देने वाला राज्य बनेगा। इस योजना से जंगलों में आग लगने की घटनाएं भी काफी कम हो जाएंगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कोरोना के प्लाज्मा डोनरों को सम्मानित किया। उन्होंने बेस चिकित्सालय पहुंचकर चिकित्सालय में स्थापित आधुनिकतम उपकरणों का लोकार्पण किया। साथ ही एसटीएच के जन औषधि केंद्र का भी लोकार्पण किया।

इस दौरान सीएम के कार्यक्रम का विरोध करने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नगर निगम पार्षदों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तमाम स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने सीएम के कार्यक्रम का विरोध किया। बेरोजगार युवाओं ने  बेस अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:uttarakhand chief minister trivendra rawat says pirul power projects to provide jobs to unemployed youths in state