ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडराहुल से कभी नाराजगी नहीं रही: कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत

राहुल से कभी नाराजगी नहीं रही: कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रशंसा कर चर्चाओं में आए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने अपने बयान पर यह कहते हुए सफाई दी कि उन्होंने राहुल गांधी के कारण नहीं, बल्कि पूर्व सीएम हरीश...

राहुल से कभी नाराजगी नहीं रही: कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनThu, 31 Jan 2019 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रशंसा कर चर्चाओं में आए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने अपने बयान पर यह कहते हुए सफाई दी कि उन्होंने राहुल गांधी के कारण नहीं, बल्कि पूर्व सीएम हरीश रावत की वजह से कांग्रेस छोड़ी।  उन्होंने कहा कि उनकी कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व से कभी भी नाराजगी नहीं रही। हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा है  कि उन्हें भाजपा में आए अभी दिन ही कितने हुए हैं, ऐसे में अभी से वापसी की गुंजाईश भी नहीं है। बीते दिनों कर्मचारियों के सम्मेलन में दिए अपने बयान के बाद हरक सिंह लगातार राजनैतिक चर्चाओं में छाए हुए हैं। भाजपा में असहजता और कांग्रेस राष्ट्रीय नेतृत्व की प्रशंसा की चर्चाओं के बाद बुधवार को हरक ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में अपने बयान पर स्पष्टीकरण दिया।  हरक सिंह रावत ने दो टूक कहा कि राहुल गांधी से उनकी कभी भी नाराजगी नहीं थी। दरअसल कांग्रेस छोड़ने का निर्णय उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत के कारण लिया। बकौल हरक, उनकी कांग्रेस की विचारधारा से नहीं बल्कि हरीश रावत की विचारधारा से लड़ाई थी। तत्कालीन सीएम हरीश रावत ने प्रदेश कांग्रेस को ‘वन मैन आर्मी’ बना दिया था, जिसमें दूसरों के लिए जगह नहीं बची थी। 


कांग्रेस में वापसी पर हरक का नपा-तुला जवाब
राहुल गांधी यदि खुद उन्हें कांग्रेस में आने का निमंत्रण देते हैं तो वो क्या वापसी करेंगे?  इस सवाल के जवाब में हरक सिंह ने नपा-तुला जवाब देते हुए कहा कि अभी उन्हें भाजपा में आए हुए वक्त ही कितना हुआ है। अभी तो वे ठीक से यहां जमे भी नहीं हैं, ऐसे में वापसी का फिलहाल कोई इरादा नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें