Uttarakhand cabinet meeting today possible decision on new rates of vehicles challan - उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक आज, वाहनों के चालान की नई दरों पर फैसला संभव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक आज, वाहनों के चालान की नई दरों पर फैसला संभव

त्रिवेंद्र सिंह रावत

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में बुधवार को सचिवालय में शाम 4 बजे से कैबिनेट बैठक होगी। इस बैठक में मोटर वाहर ऐक्ट की कंपाउंडिंग दरों में संशोधन, नई जल नीति, सरकारी जमीन आवंटन को नियमावली के साथ शिक्षा, गृह, आवा, आदि विभागों के महत्वूर्ण प्रस्तावों को हरी झंडी मिलने की उम्मीद है।

वाहनों के चालान की नई दरों पर आज फैसला संभव
यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए नए मोटर वाहर ऐक्ट के जुर्मानों के आधार पर राज्यस्तरीय कंपाउंडिंग की दरें आज तय हो सकती है। परिवाहन मंत्री यशपाल आर्य ने मंगलवार को बताया था कि सभी पहलुओं को कैबिनेट में रखा जाएगा। नये ऐक्ट और राज्य की कंपाउंडिंग की दरों पर विस्तृत चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा। मोटर वाहन ऐक्ट एक सितंबर से देशभर में लागू हो चुका है। ऐक्ट में यातायात के नियमों के उल्लंघन पर भारी जुर्माने तय किए गए हैं। नए एक्ट के अनुसार राज्य को भी कंपाउंडिंग की दरें तय करनी है। ये दरें मौजूदा दरों से तो ज्यादा होंगी पर केंद्रीय ऐक्ट के जुर्मानों से कम रहेंगी।

सूत्रों के अनुसार, नया ऐक्ट लागू होने से वाहर चालक दहशत में है। प्रदूषण जांच, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए परिवहन दफ्तरों में भीड़ उमड़ रही है। इस देखते हुए औपचारिकताएं पूरी करने को सरकार राहत दे सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttarakhand cabinet meeting today possible decision on new rates of vehicles challan