ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तराखंड बजट: सरकार को आप भी दे सकते हैं सुझाव, जानिए कैसे 

उत्तराखंड बजट: सरकार को आप भी दे सकते हैं सुझाव, जानिए कैसे 

सरकार आम बजट को लेकर राज्य के हर वर्ग से सुझाव लेगी। सरकार के स्तर से ईमेल आईडी जारी की गई है। इस मेल आईडी पर कोई भी बजट को लेकर अपने सुझाव दे सकता है, जिसे वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने जारी किया।

  उत्तराखंड बजट: सरकार को आप भी दे सकते हैं सुझाव, जानिए कैसे 
देहरादून। मुख्य संवाददाताMon, 16 May 2022 04:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड सरकार आम बजट को लेकर राज्य के हर वर्ग से सुझाव लेगी। इसके लिए सरकार के स्तर से ईमेल आईडी जारी की गई है। इस मेल आईडी पर कोई भी बजट को लेकर अपने सुझाव दे सकता है।वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सोमवार को बजट सुझावों के लिए ईमेल आईडी जारी करते हुए कहा कि सरकार का प्रयास है कि आम बजट में हर वर्ग की राय को शामिल किया जाए।

राज्य का ऐसा बजट तैयार किया जाए जिसमें सभी लोगों की राय शामिल हो। उन्होंने कहा कि राज्य के संर्वागीण विकास में सभी की सहभागिता जरूरी है। प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से जुडे प्रतिनिधि अपने प्लान व सुझाव बनाकर uttarakhandbudget@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बजट को लेकर सभी के सुझावों का स्वागत किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य के लिए एक अच्छा बजट तभी बन सकता है जब राज्य का हर वर्ग, हर व्यक्ति, उद्योग, गृहणी, युवा और नौकरीपेशा लोगों के सुझाव मिलें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21वीं सदी के तीसरे दशक को उत्तराखण्ड का दशक कहा है। इसके लिए हमे पर्यटन, शिक्षा, रोजगार आदि क्षेत्रों पर फोकस करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें