ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडUP पर्यटकों की कार गहरी खाई में गिरी, सड़क हादसे में एक युवक की मौत, 11 घायल

UP पर्यटकों की कार गहरी खाई में गिरी, सड़क हादसे में एक युवक की मौत, 11 घायल

कार हादसे में कार सवार अयोध्या निवासी युवा व्यापारी 30 वर्षीय विशाल जायसवाल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कार में सवार 11 अन्य लोग घायल हो गए। इनमें दो पुरुष, छह महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं।

UP पर्यटकों की कार गहरी खाई में गिरी, सड़क हादसे में एक युवक की मौत, 11 घायल
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानFri, 24 May 2024 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के पर्यटकों की कार गहरी खाई में गिर गई। सड़क हादसा होते ही मौके चीख-पुकार मच गई। सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि 11 पर्यटक घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह दर्दनाक सड़क हादसा नैनीताल से वापस लौट वक्त शुक्रवार को ज्योलीकोट इलाके में रेलिंग से टकराकर करीब सौ मीटर नीचे खाई में गिर गई।

इस हादसे में कार सवार अयोध्या निवासी युवा व्यापारी 30 वर्षीय विशाल जायसवाल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कार में सवार 11 अन्य लोग घायल हो गए। इनमें दो पुरुष, छह महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। घायलों का हल्द्वानी के नैनीताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल और डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अयोध्या शहर स्थित सुभाषनगर में हनुमान मंदिर के निकट के निवासी विशाल अपनी मां साधना उर्फ तनु जायसवाल, सुल्तानपुर में आजादनगर स्थित गांधी स्कूल निकट के निवासी मामा राजेंद्र जायसवाल और ननिहाल पक्ष के अन्य लोगों के साथ दो दिन पहले अपनी कार से हरिद्वार पहुंचे थे। वहां से ऋषिकेश घूमने के बाद बच्चों की जिद पर शुक्रवार सुबह नैनीताल पहुंच गए।

यहां से घूमकर पूरा परिवार वापस यूपी लौट रहा था। कार विशाल के वर्ली (मुंबई) निवासी नाना गुलाब चंद्र जायसवाल ड्राइव कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक, ज्योलीकोट के समीप दोगांव से पहले कार अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे रेलिंग से टकराई और करीब 100 मीटर गहरी खाई में गिर गई। कार गिरते ही चीख-पुकार मच गई।

आसपास मौजूद लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। इसके बाद उधर से गुजर रहे कुछ लोगों ने घायलों को बिना देर किए अपनी गाड़ियों से हल्द्वानी के अस्पताल पहुंचाया। उधर, मौके पर टीम के साथ पहुंचे ज्योलीकोट चौकी इंचार्ज अवनीश मौर्य पुलिस ने विशाल के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया। इसके अलावा पुलिस ने 108 एंबुलेंस से अन्य घायलों को डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल भिजवाया।

हादसे में यह हुए घायल
साधना उर्फ तनु जायसवाल, राजेंद्र जायसवाल, गुलाब चंद्र जायसवाल, मुंबई निवासी गीता देवी, अमेठी (यूपी) के रामगंज बाजार निवासी रीता उर्फ गुड्डी जायसवाल, निधि जायसवाल, आयुषी जायसवाल और गुजरात के बड़ौदा निवासी कमला देवी।

वहीं हादसे में घायल हुए बच्चों में सुल्तानपुर (यूपी) निवासी 12 वर्षीय अनोखी, 10 वर्षीय समृद्धि और 13 वर्षीय संस्कार जायसवाल शामिल हैं। घायलों में से चार लोगों का इलाज हल्द्वानी में नैनीताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल में और बाकी घायलों का इलाज डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में चल रहा है।

फरिश्ता बनकर पहुंचे लकी शाह
बरेली के प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित ब्रह्मपुरा शाहबाद निवासी जुनैद खान उर्फ लकी शाह अपनी पत्नी आयत और बेटे के साथ अपने भवाली स्थित आवास से बरेली लौट रहे थे। पर्यटकों की कार इनके आगे-आगे ही चल रही थी। दुर्घटना होते ही लकी शाह ने अपनी गाड़ी रोकी और खाई में उतरकर क्षतिग्रस्त कार से तीनों घायल बच्चों और एक महिला को निकालकर अपनी गाड़ी से हल्द्वानी स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे और तत्काल इलाज शुरू कराया।