ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडखराब मौसम से यात्रियों की मुसीबत, दिल्ली फ्लाइट रद, UP, राजस्थान-बिहार, दिल्ली जाने वाली हावड़ा कुंभ 7 ट्रेनें रद्द

खराब मौसम से यात्रियों की मुसीबत, दिल्ली फ्लाइट रद, UP, राजस्थान-बिहार, दिल्ली जाने वाली हावड़ा कुंभ 7 ट्रेनें रद्द

बिहार, यूपी, दिल्ली, राजस्थान,  पश्चिम बंगाल की ओर जाने और आने वाली ट्रेनें कई घंटे देरी चल रहीं हैं। लंबी दूरी की ट्रेनों को कोहरे की वजह से रद करना पड़ रहा है। यात्रियों को परेशानी हो रही।

खराब मौसम से यात्रियों की मुसीबत, दिल्ली फ्लाइट रद, UP, राजस्थान-बिहार, दिल्ली जाने वाली हावड़ा कुंभ 7 ट्रेनें रद्द
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, लाइव हिन्दुस्तानSat, 03 Feb 2024 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के उत्तरी राज्यों में मौसम के बदलाव के बाद लोगों की मुसीबतें भी बढ़ गईं है। कोहरे की वजह से हवाई सेवा की समय सारिणी लड़खड़ा गई है। जबकि, रेल यात्रियों को भी भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे की वजह से दिल्ली-देहरादून की फ्लाइट्स रद हुई है।

बिहार, यूपी, दिल्ली, राजस्थान,  पश्चिम बंगाल की ओर जाने और आने वाली ट्रेनें कई घंटे देरी चल रहीं हैं। लंबी दूरी की ट्रेनों को कोहरे की वजह से रद करना पड़ रहा है। ऐसे में लंबी दूरी का सफर करने वाले रेल यात्रियों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। 

सात ट्रेनें रही रद्द, कुछ ट्रेनें दस घंटे तक लेट
मृतसर से बनमनखी अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस, योगनगरी ऋषिकेश से प्रयागराज एक्सप्रेस शुक्रवार को दोनों ओर से रद्द रही। जयनगर से अमृतसर शहीद एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक नगर, मुंबई से हरिद्वार सुपरफास्ट एक्सप्रेस और लक्ष्मीबाई नगर से योगनगरी ऋषिकेश 1उज्जैनी एक्सप्रेस भी रद्द रही।

देहरादून से हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस 10 घंटे, हावड़ा से योगनगरी ऋषिकेश दून एक्सप्रेस 7 घंटे, बांद्रा टर्मिनस से हरिद्वार एक्सप्रेस करीब 4:30 घंटे, योगनगरी ऋषिकेश से पुरी कलिंग उत्कल एक्सप्रेस 3 घंटे, उदयपुर सिटी से योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस 2 घंटे लेट चली। सूबेदारगंज से देहरादून एक्सप्रेस 1:30 घंटे, श्रीगंगानगर से ऋषिकेश इंटरसिटी एक्सप्रेस, हावड़ा से देहरादून कुंभ एक्सप्रेस एक घंटे लेट रहीं।

कई ट्रेनें राइट टाइम भी चलीं। देहरादून से सहारनपुर स्पेशल एक्सप्रेस, लखनऊ से चंडीगढ़ एक्सप्रेस, नई दिल्ली से देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस, काठगोदाम से देहरादून जनशताब्दी एक्सप्रेस और अहमदाबाद से योगनगरी ऋषिकेश योगा एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित टाइम से 20 से 30 मिनट की देरी से स्टेशन पहुंचीं।

मुरादाबाद मंडल की रेल सलाहकार समिति के सदस्य आफताब खान का कहना है कि खराब मौसम में सुरक्षा के लिहाज से कुछ ट्रेनों को सामान्य से काफी कम स्पीड पर चलाना पड़ता है। इससे वे गाड़ियां लेट होती हैं। मौसम जैसे-जैसे ठीक होना शुरू होगा, वैसे-वैसे यात्रियों की यह समस्या भी दूर हो जाएगी।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अन्य राज्यों से आने वाली फ्लाइटें देरी से पहुंच रही हैं।
शुक्रवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कई फ्लाइटें देरी से पहुंची। सुबह आठ बजे अहमदाबाद से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट प्रात: 9:42 बजे पहुंची। प्रात: 11:35 बजे हैदराबाद से पहुंचने वाली इंडिगो की फ्लाइट दोपहर 12:22 बजे जौलीग्रांट स्थित एयरपोर्ट पहुंची। दोपहर 2:45 बजे दिल्ली से आने वाली विस्तारा की फ्लाइट शाम 4:32 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची। वहीं दिल्ली से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट रद रही। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें