ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडVIDEO: यूपी के होमगार्ड गंगा को प्रदूषित वालों पर करेंगे एफआईआर

VIDEO: यूपी के होमगार्ड गंगा को प्रदूषित वालों पर करेंगे एफआईआर

उत्तर प्रदेश के होमगार्ड हरिद्वार से बलिया तक गंगा स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान चलाएंगे। शुक्रवार को यूपी सरकार के होमगार्ड मंत्री अनिल राजभर ने हरिद्वार में नमामि गंगे जागृति यात्रा का शुभारंभ...

VIDEO: यूपी के होमगार्ड गंगा को प्रदूषित वालों पर करेंगे एफआईआर
हरिद्वार, हिन्दुस्तान संवाददाताSat, 12 Aug 2017 06:29 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के होमगार्ड हरिद्वार से बलिया तक गंगा स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान चलाएंगे। शुक्रवार को यूपी सरकार के होमगार्ड मंत्री अनिल राजभर ने हरिद्वार में नमामि गंगे जागृति यात्रा का शुभारंभ किया। 27 दिन में यह यात्रा उत्तर प्रदेश के 25 जनपदों से होकर गुजरेगी।

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने यूपी होमगार्ड विभाग की पहल की सराहना करते हुए कहा कि जिस काम की शुरूआत हरिद्वार से होती है, उसमें सफलता जरूर मिलती है। उन्होंने कहा कि सरकार उत्तराखंड को मार्च 2018 तक खुले में शौच मुक्त बना लेंगे। गंगा स्वच्छता की दिशा में यह अहम कदम होगा। यूपी के होमगार्ड मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि गंगा देश के 22 करोड़ परिवारों का घर चलाती है।

नदियों के बिना जीवन संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि गंगा रक्षा के हवन में उत्तर प्रदेश का होमगार्ड विभाग भी आहूति डालेगा। इस दौरान यूपी के डीजी होमगार्ड डा. सूर्य कुमार ने कहा कि यात्रा के दौरान होमगार्ड लोगों को गंगा स्वच्छता को लेकर जागरुक करेंगे। जागरूक करने पर भी न मानने वालों के खिलाफ होमगार्ड संबंधित जिले के डीएम को शिकायत कर एफआईआर कराएंगे। 

कार्यक्रम में मेरठ मंडल की डीआईजी रजनी उपाध्याय, मंडल सहारनपुर कमांडर एसएस प्रसाद, उत्तराखंड गढ़वाल कमांडर गौतम कुमार, स्टाफ अधिकारी डा. राहुल सचान, सहारनपुर केि जला कमांडेट, तेज प्रकाश, कार्यक्रम के नोडल अधिकारी अरुण सिंह, एसडीएम वित्त ललित नारायण मिश्र, एसपी सिटी ममता वोहरा, सीओ सिटी प्रकाश देवली, सीएफओ राजेन्द्र खाती, भाजपा जिला उपाध्यक्ष विकास तिवारी, अनिल पुरी आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें