ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडमैदानी शहरों में कोहरे ने बढ़ाई रेल, रोडवेज-फ्लाइट्स यात्रियों की मुश्किलें, UP, दिल्ली-एनसीआर कई ट्रेनें कैंसिल-डायवर्ट

मैदानी शहरों में कोहरे ने बढ़ाई रेल, रोडवेज-फ्लाइट्स यात्रियों की मुश्किलें, UP, दिल्ली-एनसीआर कई ट्रेनें कैंसिल-डायवर्ट

कई ट्र्रेनों को कैंसिल को करना पड़ रहा है तो कई ट्रेनें का रूट डायवर्ट किया गया है। ऐसे में रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। फ्लाइट्स भी कैंसिल हो रहीं हैं।

मैदानी शहरों में कोहरे ने बढ़ाई रेल, रोडवेज-फ्लाइट्स यात्रियों की मुश्किलें, UP, दिल्ली-एनसीआर कई ट्रेनें कैंसिल-डायवर्ट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSat, 13 Jan 2024 12:51 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के मैदानी इलाकों में घने कोहरे से लोगों की मुसीबतें भी दोगुनी हो गईं हैं। यूपी, दिल्ली-एनसीआर, बिहार, उत्तराखंड की ओर जाने और आने वाली वाली ट्रेनों का शेड्यूल पूरी तरह से बिगड़ गया है। यूपी के लखनऊ, प्रयागराज, सहारपुर, मेरठ, बरेली, कानपुर से चलने वाली ट्रेनों का शेड्यूल बिगड़ गया है।

कई ट्र्रेनों को कैंसिल को करना पड़ रहा है तो कई ट्रेनें का रूट डायवर्ट किया गया है। ऐसे में रेल यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे ने बस और ट्रेनों की रफ्तार थाम दी है। शुक्रवार को सूबेदारगंज से आने वाली लिंक एक्सप्रेस नौ घंटे देरी से पहुंची।

वहीं, रोडवेज की मैदानी रूटों की बसें ढाई से तीन घंटे तक लेट हुई, जिस कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मैदानी क्षेत्रों में कोहरा बढ़ता जा रहा है। रेलवे स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि कोहरे के कारण ट्रेनें लेट हो रही हैं। लंबी दूरी ट्रेनों पर कोहरे का ज्यादा असर पड़ रहा है।

कोहरे के कारण देरी से पहुंची फ्लाइटें
कोहरे की वजह से हवाई सेवाओं की समय सारणी लड़खड़ा गई है। सुबह आठ बजे अहमदाबाद से आने वाली फ्लाइट दोहपर 112 बजे, दिल्ली से सुबह 920 बजे वाली फ्लाइट दोहपर एक बजे, जयपुर से सुबह 1025 बजे वाली फ्लाइट 11.52 बजे, हैदराबाद से अपराह्न 11.35 बजे आने वाली फ्लाइट दोपहर 2.30 बजे, दिल्ली से दोपहर 2.45 बजे आने वाली फ्लाइट दोपहर 3.26 बजे पहुंची।

यह सभी इंडिगो की फ्लाइट हैं।
उप महाप्रबंधक नितिन कादियान ने बताया की इंडिगो की पुणे से 520 पर व इंडिगो की मुंबई से 530 पर आने वाली फ्लाइट रद्द रही। वही इंडिगो की दिल्ली से 710 पर व इंडिगो की जयपुर से 730 पर पहुंचने वाली फ्लाइट देर रात 9 बजे तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट के आस पास घूमती रही मगर उतार नहीं पाई जो वापस लौट गई।

दिनभर छाया रहा घना कोहरा
राज्य के मैदानी इलाकों में शुक्रवार को घना कोहरा और धुंध छाई रही। हरिद्वार, रुड़की, ऊधमसिंहनगर के अलावा दून में भी कोहरा छा रहा है। बीते कुछ दिनों से देहरादून में रात से लेकर सुबह आठ बजे तक कोहरा रह रहा है। हालांकि शुक्रवार को देहरादून के अधिकांश हिस्सों में दिनभर कोहरा नजर आया। रुड़की, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में कोहरे के कारण हालात और बुरे हैं।

मौसम विभाग ने किया आगाह
मौसम विभाग ने कोहरे और धुंध की वजह से सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित होने की भी संभावना जताई है। कहा कि इससे यात्रा में अधिक समय लग सकता है। दृश्यता कम होने की वजह से वाहनों को चालने और हवाई अड्डों पर विमान की लैंडिंग और टेक ऑफ भी प्रभावित हो सकती है। साथ ही ठंड की वजह से सेहत को लेकर भी दिक्कतहो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें