ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडUOU: 92 विषयों में ऑनलाइन दाखिले हो गए शुरू, यह है रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया और आखिरी तारीख

UOU: 92 विषयों में ऑनलाइन दाखिले हो गए शुरू, यह है रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया और आखिरी तारीख

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (यूओयू) में ग्रीष्मकालीन सत्र 2021 के लिए प्रवेश प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई है। इच्छुक युवा 30 नवंबर तक स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट के करीब 92 विषयों...

UOU: 92 विषयों में ऑनलाइन दाखिले हो गए शुरू, यह है रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया और आखिरी तारीख
हिन्दुस्तान टीम, हल्द्वानी Wed, 01 Sep 2021 07:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (यूओयू) में ग्रीष्मकालीन सत्र 2021 के लिए प्रवेश प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई है। इच्छुक युवा 30 नवंबर तक स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट के करीब 92 विषयों में प्रवेश ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें ऑनलाइन आवेदन करना होगा। यूओयू में बुधवार से स्नातक के 12, स्नातकोत्तर के 31, डिप्लोमा के 16 व प्रमाणपत्र के 33 विषयों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। तीन माह तक बिना लेट फीस के प्रवेश दिया जाएगा। स्नातकोत्तर स्तर पर सभी विषयों में बीते साल से सेमेस्टर प्रणाली लागू हो चुकी है।

प्रथम या द्वितीय सेमेस्टर/वर्ष में अध्ययनरत छात्र भी बिना परीक्षा परिणाम के अगली कक्षा में प्रवेश ले सकेंगे। प्रवेश प्रभारी डॉ. एमएम जोशी ने बताया कि प्रवेश लेने के लिए सभी छात्र-छात्राओं के पास अपनी ई-मेल आईडी, आधार कार्ड और मोबाइल नंबर होना जरूरी है। कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने कहा कि यूओयू हर घर तक उच्च शिक्षा पहुंचाने के लिए कृत संकल्प है। साथ ही उच्च शिक्षा से कोई वंचित न रहे, इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें