ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडअमेरिका उत्तराखंड में निवेश का इच्छुक : जस्टर

अमेरिका उत्तराखंड में निवेश का इच्छुक : जस्टर

देहरादून। अमेरिका उत्तराखंड में बड़े निवेश का इच्छुक है। बुधवार को राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राजदूत केनेथ आई जस्टर ने ये बात कही। वह दो दिनी भ्रमण पर उत्तराखंड आए...

अमेरिका उत्तराखंड में निवेश का इच्छुक : जस्टर
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनThu, 02 May 2019 12:08 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। अमेरिका उत्तराखंड में बड़े निवेश का इच्छुक है। बुधवार को राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राजदूत केनेथ आई जस्टर ने ये बात कही। वह दो दिनी भ्रमण पर उत्तराखंड आए हैं। जस्टर ने महिला सशक्तीकरण पर बात करते हुए राज्यपाल को महिलाओं के लिए रोल मॉडल बताया। राज्यपाल ने उन्हें बताया कि उत्तराखंड की महिलाएं बेहद प्रतिभावान हैं और कोई भी लक्ष्य पाने की क्षमता रखती हैं। उन्होंने जस्टर से स्वास्थ्य व आईटी सेक्टर में सहयोग की अपील की। राज्य में योग, वेलनेस आयुर्वेद को लेकर काम किया जा सकता है। वेलनेस क्षेत्र में उत्तराखंड इंटरनेशनल डेस्टिनेशन बन सकता है। 

सीएम से भी मुलाकात: अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री आवास में हुई इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच कई विषयों पर चर्चा हुई। जस्टर ने राज्य में निवेश की संभावनाओं पर वार्ता करते हुए स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहयोग की संभावना जताई। सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के पास होने की वजह से उत्तराखंड निवेश के लिए बहुत उपयुक्त है। उन्होंने राज्य में पर्यटन, साहसिक पर्यटन, ऊर्जा, शिक्षा, स्वास्थ्य, आयुष, योग व खाद्य प्रसंस्करण आदि के क्षेत्र में भी निवेश की संभावनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें