DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडआपदा के कई दिनों बाद दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, ग्रामीणों ने सुनाई खरी-खोटी

आपदा के कई दिनों बाद दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, ग्रामीणों ने सुनाई खरी-खोटी

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनHimanshu Kumar Lall
Mon, 25 Oct 2021 07:51 PM
आपदा के कई दिनों बाद दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, ग्रामीणों ने सुनाई खरी-खोटी

नैनीताल में बीते कई दिनों से जारी त्रासदी के बीच जब केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट देर से लोगों के बीच पहुंचे, तो उन्हें स्थानीय नागरिकों के व्यापक विरोध का सामना करना पड़ा। राहत व बचाव कार्य में देरी से नाराज ग्रामीणों ने भट‌्ट को जमकर खरी-खोटी भी सुनाई। सोमवार को भूस्खलन प्रभावित बलियानाला क्षेत्र पहुंचे जहां उन्हें लोगों के गुस्से व नाराजगी का सामना करना पड़ा। 

आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सरकार व जनप्रतिनिधि बलियानाला प्रभावित क्षेत्र का ट्रीटमेंट और यहां के लोगों के बारे में नहीं सोच रही है। लोगों ने उन्हें अपनी परेशानी बताई। इस पर अजय भट्ट ने कहा कि बलियानाला के लिए पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी के समय केंद्र सरकार ने 15 करोड़ का बजट ट्रीटमेंट के लिए मुक्त किया था। उसके बाद से यहां पर लगातार काम किया जा रहा है। 

केंद्रीय मंत्री भट्ट ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इलाके के स्थायी ट्रीटमेंट की योजना के साथ लोगों का विस्थापन भी किया जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी से प्रभावित लोगों के लिए उचित सुविधाएं उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए। ग्रामीणों की मांग थी कि आपदा के बाद राहत कार्यों में तेजी लाई जाए। ग्रामीणों ने मांग कि टूटे पुलों, सड़कों, बिजली लाइनों की मरम्मत कराने के साथ ही सरकार की ओर से आपदाग्रस्त लोगों को उचित मुआवजा भी दिया जाए।

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री व नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने खैरना गरमपानी का दौरा कर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। आपदा परिवार के दो सदस्यों को खो चुके पीड़ित परिवार के सुरेश चौहान को आठ लाख रुपये मुआवजा धनराशि का चैक दिया। कहा कि परिवार को हुई जनक्षति की भरपाई कोई नहीं कर सकता पर सरकार अपनी ओर से हर संभव मदद की कोशिश कर रही है। 

निरीक्षण के उपरान्त तहसील भवन में आयोजित बैठक में क्षेत्रीय अधिकारियों व अभियंताओं से अब तक किए गए कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों को सामान्य स्थिति में लाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किये जाएं। भट्ट ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि राहत व बचाव कार्य में किसी भी प्रकार से कोई कोताही नहीं होगी। 

सांसद अजय भट्ट ने सुनी मन की बात
भवाली।
सांसद अजय भट्ट रविवार को वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता मोहन बिष्ट के आवास पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यकर्ताओ के साथ प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात सुनी। जिसके बाद नगर के आपदा पीड़ितों ने उन्हें अपने नुकसान के सम्बंध में अवगत कराया। जिसपर उन्होंने अधिकारियों को फोन कर लोगों की समस्या हल करने को कहा। वहीं उन्होंने शिप्रा नदी से हुए भूकटाव का निरीक्षण करने के पश्चात वह गरमपानी खैरना क्षेत्र की ओर रवाना हो गए। इस दौरान पूर्व पालिकाध्यक्ष नीमा बिष्ट, मोहन बिष्ट, अम्बा दत्त आर्य, प्रकाश आर्य, दिनेश आर्य, शिवांशु जोशी, नन्द किशोर पांडे समेत कई लोग मौजूद रहे।

सांसद ने निरीक्षण किया
बेतालघाट: केंद्रीय मंत्री अजय भट ने बेतालघाट के आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने धारी, खेरणी, हलशों कोरड, गांवों के लोगों से आपदा का हाल जाना रोपा गांव के ग्रामीणों तारा भंडारी की मांग पर दो दिन में गांव का रास्ता तैयार करने के आदेश दिया है। भैरव दत्त सत्यवती ने क्षेत्र के तीन विद्यालयो में पानी नहीं आने की बात कही है। इस पर मंत्री भट्ट ने बेतालघाट व कटिमी गजार के लिए शीघ्र पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इस मौके पर जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, राहुल अरोरा, प्रताप बोहरा, अम्बा आर्य, मोहन पाल दिनेश आर्य, दीवानी राम दलीप बोहरा, हरीश चन्द्र भूपेंद्र जीन
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें