DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिले सीएम तीरथ सिंह रावत, उत्तराखंड में GST को लेकर कहीं ये बातें 
उत्तराखंड

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिले सीएम तीरथ सिंह रावत, उत्तराखंड में GST को लेकर कहीं ये बातें 

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Mon, 14 Jun 2021 05:41 PM
केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिले सीएम तीरथ सिंह रावत, उत्तराखंड में GST को लेकर कहीं ये बातें 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को नई दिल्ली में मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी के लागू होने के बाद उत्तराखंड को काफी राजस्व हानि उठानी पड़ रही है। जिसको देखते हुए केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को जीएसटी कंपनसेशन मंजूर किया था। तीरथ ने कहा कि जीएसटी कंपनसेशन की अवधि अगले साल 2002 में जून में खत्म हो रही है। कोविड की आपात स्थिति में राज्य के वित्तीय संसाधनों पर विपरीत प्रभाव भी पड़ा है। सीएम तीरथ ने केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण से मांग की है कि उत्तराखणंड की विपरीत परिस्थितियों और सीमित आर्थिक संसाधनों को देखते हुए जीएसटी कंपनसेशन की अवधि को जून 2022 से और पांच वर्षों तक बढ़ाए जाए।

उत्तराखंड में सीमित आर्थिक संसाधनों को देखते हुए वित्त मंत्री सीतारमण ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को हरसंभव सहायता करने का आश्वासन भी दिया है। सीएम तीरथ ने वित मंत्री सीतारमण को अवगत कराया कि प्रदेश में विकास कार्यों ने रफ्तार पकड़ी है। कहा कि बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य विकास कार्याें  के निर्माण में काफी तेजी आई है। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों सहित पर्वतीय जिलों में सरकार का विशेषतौर से फोकस है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड में बहुत सी विकास परियोजनाओं पर तेजी से काम चल रहा है। केन्द्र सरकार द्वारा उत्तराखंड का हर सम्भव सहयोग किया जा रहा है, जिससे विकास कार्यों को गति मिली है।  

संबंधित खबरें