ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडशहीद सिद्धार्थ नेगी के घर पहुंचीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण -शहीद की पत्नी व मां को दी सांत्वना

शहीद सिद्धार्थ नेगी के घर पहुंचीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण -शहीद की पत्नी व मां को दी सांत्वना

बेंगलुरु में भारतीय वायु सेना के ट्रेनर विमान मिराज हादसे में शहीद हुए दून के स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी के परिजनों को सांत्वना देने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को दून पहुंचीं। रक्षा...

शहीद सिद्धार्थ नेगी के घर पहुंचीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण -शहीद की पत्नी व मां को दी सांत्वना
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनWed, 06 Feb 2019 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

बेंगलुरु में भारतीय वायु सेना के ट्रेनर विमान मिराज हादसे में शहीद हुए दून के स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी के परिजनों को सांत्वना देने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को दून पहुंचीं। रक्षा मंत्री 45 मिनट तक शहीद सिद्धार्थ के पंडितवाड़ी स्थित घर पर रहीं। इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। रक्षामंत्री ने सिद्धार्थ के पिता से कहा कि भारतीय सेना ने एक जांबाज अफसर को खोया है। उन्होंने कहा कि सिद्धार्थ भले ही हमारे बीच में नहीं हैं, लेकिन भारतीय सेना हमेशा आपके साथ खड़ी रहेगी।  रक्षा मंत्री के दून पहुंचने की सूचना सुबह ही सेना और स्थानीय प्रशासन को मिली। इसके बाद पंडितवाड़ी स्थित शहीद सिद्धार्थ नेगी के घर के आसपास फोर्स तैनात कर दी गई। साथ ही ट्रैफिक भी डायवर्ट कर दिया गया। सिद्धार्थ नेगी के घर के आसपास जीरो जोन कर दिया गया।

सूचना पर बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी पंडितवाड़ी पहुंच गए। करीब सवा 11 बजे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण शहीद सिद्धार्थ के घर पहुंचीं। उन्होंने यहां शहीद सिद्धार्थ नेगी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। फिर वह सिद्धार्थ की मां और बहन से मिलीं। उन्हें ढांढस बंधाया। फिर वह वायुसेना में ही अफसर सिद्धार्थ की पत्नी ध्रुविका से भी मिलीं। उनका हौसला बढ़ाया। रक्षा मंत्री ने कहा कि जहां जिस तरह की जरूरत हो, परेशानी हो, सेना हमेशा उनके साथ है। अब इस परिवार को संभालने की जिम्मेदारी आप पर है। फिर शहीद सिद्धार्थ के पिता के सामने जमीन में दरी पर बैठ गईं।  इस दौरान रक्षा मंत्री ने सिर्फ सिद्धार्थ को लेकर बात शुरू की तो पिता बलबीर सिंह नेगी ने बेटे की बचपन से लेकर शहादत से कुछ घंटे पहले तक हुई बातचीत कर अपने दिल को हलका किया। इस दौरान रक्षा मंत्री सिर  हिलाते हुए उनकी बात सुनती रहीं। करीब 45 मिनट परिवार के बीच रुकने के बाद वह यह कहकर वापस लौटीं की, सिद्धार्थ की शहादत को देश कभी नहीं भुला पाएगा। भारतीय सेना हर वक्त सिद्धार्थ के परिवार के साथ खड़ी हैं। इस मौके पर ग्राफिक एरा से आरसी घनशाला, डा. कमल घनशाला, सुभाष गुप्ता भी मौजूद रहे। 

 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें