कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिले सीएम तीरथ सिंह रावत,जानिए दोनों के बीच कृषि को लेकर क्या हुईं बातें 

केंद्रीय पंचायती राज, कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नई दिल्ली में मंगलवार को मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच उत्तराखंड से जुड़े...

offline
Himanshu Kumar Lall हिन्दुस्तान टीम, देहरादून
Last Modified: Tue, 15 Jun 2021 5:44 PM

केंद्रीय पंचायती राज, कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नई दिल्ली में मंगलवार को मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच उत्तराखंड से जुड़े मुदाें पर चर्चा हुई। सीएम तीरथ ने समेकित सहकारी विकास परियोजना में अनुमन्य अनुदान को हिमालयी और पूर्वोत्तर राज्यों के लिए 20 प्रतिशत से से बढ़ाकर 40 फीसदी करने का अनुरोध किया। उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्रों में बीजों पर अनुदान अनुमन्य करने एवं गुणवत्तायुक्त बीज की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए वर्ष 2021-22 में भी ट्रुथफूल बीजों पर प्रमाणित बीजों के समकक्ष अनुदान दिए जाने का आग्रह किया। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत 16,472 के लक्ष्य का आवंटन ग्राम पंचायतवार एवं श्रेणीवार ‘आवास साॅफ्ट’ में कराने का भी अनुरोध किया। सीएम ने बताया कि किसानों के लाभ के लिए कृषि क्षेत्र में कई कल्यााकारी योजनाएं चलाईं जा रही हैं। कहा कि उत्तराखंड को ऑर्गेनिक राज्य बनाने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। कहा कि जैविक खेती से जुड़े हर पहलुओं पर किसान को प्रशिक्षण भी दिया गया है। सभी मुद्दों पर हर संभव सहयोग के प्रति आश्वस्त करने के लिए सीएम तीरथ ने केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद दिया।

उपराष्ट्रपति नायडू से मिले तीरथ
देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ रावत दिल्ली में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने नायडू को कंडाली के रेशों से बनी शाल और केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति भी भेंट। इस दौरान नायडू ने सीएम तीरथ से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली।

ऐप पर पढ़ें

Tirath Singh Rawat Union Agriculture Minister Uttarakhand Latest News