ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडबेरोजगारों को अब नहीं करना होगा नौकरी का इंतजार,CM पुष्कर सिंह धामी की जानिए क्या है प्लानिंग 

बेरोजगारों को अब नहीं करना होगा नौकरी का इंतजार,CM पुष्कर सिंह धामी की जानिए क्या है प्लानिंग 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड के हर जिले में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। हल्द्वानी से इसकी शुरुआत की गई है। इस तरह के मेलों के साथ स्वरोजगार की पहल भी युवाओं को रोजगार उपलब्ध...

बेरोजगारों को अब नहीं करना होगा नौकरी का इंतजार,CM पुष्कर सिंह धामी की जानिए क्या है प्लानिंग 
कार्यालय संवाददाता, देहरादून Tue, 28 Dec 2021 06:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड के हर जिले में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। हल्द्वानी से इसकी शुरुआत की गई है। इस तरह के मेलों के साथ स्वरोजगार की पहल भी युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में मददगार साबित होगी। मुख्यमंत्री मंगलवार को हल्द्वानी के एचएन इंटर कॉलेज मैदान में कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग की ओर से आयोजित रोजगार मेले को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जल्द प्रदेश में एक लाख पद सरकारी नौकरी और अन्य संसाधनों से भरे जाएंगे।

रोजगार मेले में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री ने 13 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी बांटे। इस दौरान उन्होंने कहा, सीएम का चार्ज लेते ही उन्होंने तय किया था कि हर जिले में रोजगार मेले लगाए जाएंगे। जिसके तहत कंपनियों से संपर्क किया गया। हल्द्वानी में लगे रोजगार मेले में सैकड़ों युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है और करीब 35 कंपनियों ने हिस्सेदारी की है। उन्होंने कहा कि नौकरी और स्वरोजगार दोनों के जरिए राज्य में बेरोजगारी खत्म की जाएगी।

आयु सीमा बढ़ाई, आवेदन शुल्क माफ
सीएम ने यह भी कहा कि सरकारी नौकरी और अन्य संसाधनों को मिलाकर प्रदेश में एक लाख पदों को भरा जाएगा। कोरोना को देखते हुए सरकारी नौकरी के लिए एक साल आयु सीमा बढ़ाने के साथ ही आवेदन शुल्क माफ किया जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री ने बताया, राज्य की होम स्टे योजना की हर तरफ तारीफ हो रही हैं। योजना के तहत राज्य में अब तक 3700 पंजीकरण हो गए हैं। इसमें सब्सिडी बढ़ाई गई है।

प्रतिभाओं को आगे बढ़ाएंगे, सरकार व्यापारियों के साथ
उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के के दीक्षांत समारोह में भी मुख्यमंत्री शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि राज्य की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए हरसंभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। परिवार की खराब आर्थिक स्थिति किसी भी प्रतिभावान युवा को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकेगी। वहीं सीएम ने प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करते हुए कहा कि सरकार व्यापारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें