ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडUBTER: 15 जून को स्टाफ नर्स की भर्ती परीक्षा तीसरी बार कैंसिल,जानिए इस बार क्या है वजह 

UBTER: 15 जून को स्टाफ नर्स की भर्ती परीक्षा तीसरी बार कैंसिल,जानिए इस बार क्या है वजह 

उत्तराखंड में स्टाफ नर्स की भर्ती लिखित परीक्षा तीसरी बार भी स्थगित हो गई है। सरकार ने इसके आदेश कर दिए हैं। शनिवार को उपनल व एनएचएम के जरिए आउटसोर्स पर लगे अभ्यर्थियों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी से...

UBTER: 15 जून को स्टाफ नर्स की भर्ती परीक्षा तीसरी बार कैंसिल,जानिए इस बार क्या है वजह 
Himanshu Kumar Lallहिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSun, 13 Jun 2021 07:49 PM

उत्तराखंड में स्टाफ नर्स की भर्ती लिखित परीक्षा तीसरी बार भी स्थगित हो गई है। सरकार ने इसके आदेश कर दिए हैं। शनिवार को उपनल व एनएचएम के जरिए आउटसोर्स पर लगे अभ्यर्थियों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी से मुलाकात की। इनका कहना था कि वे सालों से अस्पतालों में काम कर रहे हैं। कोरोनाकाल में उनके कार्यों को सरकार ने भी सराहा है और अब जब स्थायी भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई तो उसमें उन्हें कोई वैटेज नहीं दिया जा रहा है। इन अभ्यर्थियों का तर्क है कि पहले आउटसोर्स के जरिए काम कर रहे कर्मचारियों को नियमित किया जाए और इसके बाद जो पद शेष बचते हैं, उनके लिए परीक्षा कराई जाए।

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर आउटसोर्स पर लगे कर्मचारियों का तर्क रखा था। इसके बाद रविवार को सरकार ने प्रावधिक शिक्षा परिषद को 15 को होने वाली भर्ती परीक्षा स्थगित करने के आदेश कर दिए हैं। इससे पहले अप्रैल व मई में यह परीक्षा स्थगित हो चुकी है। परिषद के संयुक्त सचिव मुकेश पांडे ने बताया कि 2621 पदों के लिए यह परीक्षा होनी थी। अब शासन के आदेश के बाद परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी।

epaper