ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडनौ टीमों के 39 पुलिस कर्मचारियों का शुरू हुआ ऐक्शन, हल्द्वानी में दो नाबालिग लड़कियों के लिए क्यों टेंशन? 

नौ टीमों के 39 पुलिस कर्मचारियों का शुरू हुआ ऐक्शन, हल्द्वानी में दो नाबालिग लड़कियों के लिए क्यों टेंशन? 

चार दिन बाद भी लापता बेटियों की कोई खबर नहीं मिलने से परिजनों की चिंता बढ़ती जा रही है। उधर, पूर्व विधायक नारायण पाल ने कहा कि मंगलवार सुबह वह लापता छात्राओं के परिजनों से मुलाकात करेंगे।

नौ टीमों के 39 पुलिस कर्मचारियों का शुरू हुआ ऐक्शन, हल्द्वानी में दो नाबालिग लड़कियों के लिए क्यों टेंशन? 
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानTue, 25 Jun 2024 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

दो नाबालिग लड़कियों के लापता होने के बाद एक बार फिर नैनीताल जिले के हल्द्वानी में वनभूलपुरा में टेंशन हो गई है। लोगों के  प्रदर्शन करने के साथ ही पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। चार दिन गुजर जाने के बाद भी लापता लड़कियों को ढूंढने में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल पा रही है।

ऐसे में लोगों का आक्रोश भी धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि हल्द्वानी के वनभूलपुरा में अब्दुल मलिक और उसके सहयोगियों द्वारा पुलिस टीम पर हमला करने के बाद माहौल गरमाया था। 
पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त ऐक्शन भी लिया था।

हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र से लापता हुईं दो नाबालिग छात्राओं के मामले में पुलिस चौथे दिन भी खाली हाथ है। रविवार को मामले में सामाजिक संगठनों ने कोतवाली में धरना प्रदर्शन किया था। इसके बाद एसएसपी पीएन मीणा ने प्रदर्शनकारियों को 24 घंटे के अंदर सकुशल बरामदगी का आश्वासन दिया था।

सोमवार को भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है। इधर, यूपी में ढूंढ रही पुलिस यूपी पुलिस, आरपीएफ और चाइल्ड हेल्पलाइन का भी सहयोग ले रही है। लापता हुई छात्राएं और आरोपी किशोर मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं और न ही किसी अन्य माध्यम से उनका घर वालों से संपर्क हुआ है।

एक उम्मीद थी कि तीनों में से कोई एटीएम कार्ड ले गए हों, तो उन्हें ट्रेस कर लिया जाएगा, लेकिन पुलिस का यह अंदेशा भी गलत निकला। अब पुलिस ने मुखबिर तंत्र सक्रिय किया है। यूपी के जिन जिलों में पुलिस की चार टीमें खाक छान रही हैं, वहां स्थानीय पुलिस को अलर्ट किया है।

चार दिन बाद भी लापता बेटियों की कोई खबर नहीं मिलने से परिजनों की चिंता बढ़ती जा रही है। उधर, पूर्व विधायक नारायण पाल ने कहा कि मंगलवार सुबह वह लापता छात्राओं के परिजनों से मुलाकात करेंगे। साथ ही पुलिस व प्रशासन से जल्द प्रभावी कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

कई लोगों से पूछताछ
लापता छात्राएं किशोर के साथ बदायूं पहुंची थीं। यह जानकारी लीक होने से पुलिस पहुंचने तक तीनों वहां से निकल गए। अब पुलिस जानकारी साझा करने से कतरा रही है। मामले में पुलिस ने किशोर की मदद करने वाले कई लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

ये टीमें जुटीं तलाश में टीम कर्मचारी
यूपी गई टीमें 4 16
साइबर ट्रेसिंग 1 05
सर्विलांस टीम 2 06
एसओजी 2 08
अधिकारी 0 04
कुल 09 39

छात्राओं की सकुशल बरामदगी के लिए प्रभावी तौर पर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। आधा दर्जन से ज्यादा टीमें किशोरियों की तलाश में लगाई गई हैं। टीमें यूपी रवाना कर दी गई हैं, जल्द ही छात्राओं को वापस लाया जाएगा। 
नितिन लोहनी, सीओ हल्द्वानी