ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड12 साल की बच्ची की दो-दो शादी, पहला पति भी गिरफ्तार-दूसरा पति सहित तीन पहुंचे जेल 

12 साल की बच्ची की दो-दो शादी, पहला पति भी गिरफ्तार-दूसरा पति सहित तीन पहुंचे जेल 

धारचूला की 12 वर्षीय बालिका के साथ विवाह करने वाले पहले पति को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को  यूपी नोएडा से हिरासत में लिया है। दूसरे पति सहित तीन को गिरफ्तार हो चुके हैंं।

12 साल की बच्ची की दो-दो शादी, पहला पति भी गिरफ्तार-दूसरा पति सहित तीन पहुंचे जेल 
Himanshu Kumar Lallपिथौरागढ़, संवाददाता।Tue, 28 Jun 2022 01:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पिथौरागढ़ के धारचूला की 12 वर्षीय बालिका के साथ विवाह करने वाले पहले पति को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को  यूपी नोएडा से हिरासत में लिया है। मामले में अब तक पुलिस दूसरे पति सहित तीन अन्य लोगों को सलाखों के पीछे डाल चुकी है।  आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ ने बीती 20 जून को धारचूला में ‘12 वर्षीय मासूम का कर दिया दो दफा विवाह’ शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी।

जिसके बाद पुलिस ने तेजी से कार्य करते हुए मामले में शामिल लोगों के खिलाफ पॉक्सो, बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। महज सप्ताह भर में ही पुलिस ने घटना के लिए जिम्मेदार मां चापुड़ी देवी, विवाह में सहयोग करने वाली विमला देवी के बाद अब पहले पति गंगोलीहाट के चिटगल निवासी प्रकाश राम को सलाखों के पीछे डाला दिया।

सोमवार को पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सैल की मदद से पहले पति प्रकाश का नोएडा होने की सूचना मिली। महिला सैल प्रभारी रेनू के नेतृत्व में पुलिस ने बीते रोज आरोपी को गिरफ्तार किया। टीम में एसआई दिनेश चंद्र सिंह, साइबर सैल प्रभारी प्रियंका इजराल, कांस्टेबल राजकुमार सिंह, राहुल रावत शामिल रहे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें