ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में आफत की बारिश से दो की मौत तीन लापता

उत्तराखंड में आफत की बारिश से दो की मौत तीन लापता

गढ़वाल के चार जिलों में मूसलाधार बारिश ने कहर बरपा दिया। टिहरी जिले के थार्ती गांव में मलबे में दबकर मां, बेटे की मौत हो गई। जबकि चमोली फल्दिया गांव में मां-बेटी लापता हैं। इधर, बदरीनाथ हाइवे पर...

उत्तराखंड में आफत की बारिश से दो की मौत तीन लापता
हिटी,देवाल। घनसाली। श्रीनगरSat, 10 Aug 2019 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़वाल के चार जिलों में मूसलाधार बारिश ने कहर बरपा दिया। टिहरी जिले के थार्ती गांव में मलबे में दबकर मां, बेटे की मौत हो गई। जबकि चमोली फल्दिया गांव में मां-बेटी लापता हैं। इधर, बदरीनाथ हाइवे पर फरासू में सड़क धंस जाने से एक युवक अलकनंदा में समा गया। 

फल्दिया गांव में मां और बेटी बहीं

देवाल विकासखंड के फल्दिया गांव में गुरुवार रात घटगाड़ गधेरे के उफान पर आने से पुष्पा देवी (30) पत्नी रमेश राम और ज्योति (6) पुत्री रमेश राम बह गए। गांव में बारह घर भी ध्वस्त हो गए।

घनसाली में मलबे में दबकर मां-बेटे की मौत

घनसाली के थार्ती गांव में गुरुवार रात सरमोली गदेरे के उफान ने एक मकान को अपनी चपेट में ले लिया। घटना में मकानी देवी (35) पत्नी सुमन सिंह और उनके बेटे सुरजीत (6) मलबे में दबकर मौत हो गई। 

कैंपटी फॉल झील में मलबा भरा 

कैम्पटी और मसूरी क्षेत्र में बारिश के बाद पर्यटक स्थल कैंपटी फॉल झील में मलबा भर गया। सुबह स्थानीय व्यापारियों ने मलबा हटाकर पर्यटकों के नहाने के लिए जगह बनाई। 

युवक अलकनंदा में समाया 

श्रीनगर के पास फरासू में हनुमान मंदिर के पास सड़क धंसने से अल्मोड़ा निवासी युवक दीपक सिंह नैनवाल अलकनंदा में जा गिरा। युवक के साथ एक बाइक भी अलकनंदा में समा गई। युवक रुद्रप्रयाग में एक होटल में काम करता था।

अगस्त्यमुनि और विजयनगर में तबाही

अगस्त्यमुनि और विजयनगर क्षेत्र में गुरुवार देर रात कई घरों और दुकानों में पानी घुस गया। जबकि चाका गांव में तीन आवासीय मकान, दो गोशाला और एक चक्की ध्वस्त हो गई। 

कहां क्या हुआ

-12 घंटे बंद रही केदारनाथ हाईवे पर वाहनों की आवाजाही
-गंगोत्री हाईवे हेल्कु गाड़ व चुंगी बड़ेथी के पास बंद 
-पहाड़ी से बोल्डर व मलबा गिरने से पांच घंटे बंद रहा यमुनोत्री हाईवे
-मोरी में आकाशीय बिजली गिरने से 250 भेड़ बकरियों की मौत
-टिहरी के ठेला गांव में 9 पैदल पुल, 8 नहरें, पेयजल लाइन, सम्पर्क मार्ग, विद्युत लाइन और ट्रांसफार्मर बहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें