ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडबारिश-बर्फबारी के बाद फिर बढ़ी मुसीबत, बदरीनाथ हाईवे बंद; फंसे यात्री

बारिश-बर्फबारी के बाद फिर बढ़ी मुसीबत, बदरीनाथ हाईवे बंद; फंसे यात्री

बदले मौसम की वजह से बदरीनाथ, हनुमान चट्टी, हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ सहित चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में रुक रुक कर बारिश और बर्फबारी हो रही है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी है।

बारिश-बर्फबारी के बाद फिर बढ़ी मुसीबत, बदरीनाथ हाईवे बंद; फंसे यात्री
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, लाइव हिन्दुस्तानSat, 02 Mar 2024 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के बाद लोगों की मुसीबत भी बढ़ गई है। बर्फबारी के बाद बदरीनाथ हाईवे हनुमान चट्टी से लेकर बद्रीनाथ तक बंद हो गया है। हाईवे बंद होने से यात्री फंस गए हैं। बदले मौसम की वजह से बदरीनाथ, हनुमान चट्टी, हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ सहित चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में रुक रुक कर बारिश और बर्फबारी हो रही है। 

मौसम ने बदली करवट, हल्द्वानी में हुई 2 एमएम बारिश 
हल्द्वानी में शनिवार देर रात से मौसम ने करवट बदल ली है। देर रात को अचानक तेज हवाएं चलने लगी और बारिश शुरू हो गई। बारिश का दौर शनिवार सुबह भी जारी रहा। आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार नैनीताल में 2.5 एमएम, हल्द्वानी में 2 एमएम, धारी में 1.0 एमएम, बेतालघाट में 0.5 एमएम, रामनगर में 1.0 एमएम, मुक्तेश्वर में 2.1 एमएम बारिश रिकार्ड की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक डॉ़ बिक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। आज राज्य के विभिन्न जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं।

अल्मोड़ा में सुबह से ही शुरू हुई  रिमझिम बारिश
अल्मोड़ा नगर व आस पास के क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदल गया है। सुबह से ही रिमझिम बारिश शुरू हो गई है। बारिश से ठंड में इजाफा हो गया है। बीते दिनों दिन में धूप खिलने से लोगों को राहत मिल रही थी। वहीं, शनिवार को मौसम में बदलाव से लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें