ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदेहरादून में दो दिन डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी; डायवर्ट प्लान देखकर बनाएं बाहर जाने का प्लान 

देहरादून में दो दिन डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी; डायवर्ट प्लान देखकर बनाएं बाहर जाने का प्लान 

देहरादून में दो दिन ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और आईएमए में पासिंग आउट परेड की वजह से ट्रैफिक दो दिन डायवर्ट रहेगा।

देहरादून में दो दिन डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी; डायवर्ट प्लान देखकर बनाएं बाहर जाने का प्लान 
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,देहरादूनThu, 07 Dec 2023 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून के एफआरआई में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और आईएमए में पासिंग आउट परेड के चलते एफआरआई और आईएमए के पास आज से दो दिन ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। पुलिस ने रूट डायवर्जन के साथ पार्किंग का प्लान जारी कर दिया है। एसएसपी अजय सिंह के अनुसार, शुक्रवार-शनिवार को इन्वेस्टर्स समिट के दौरान डेलीगेट्स के वाहन कौलागढ़ गेट से प्रवेश करते हुए एफआरआई में हार्ट रोड पर उनको छोड़कर निर्धारित पार्किंग तक जाएंगे। इनकी वापसी भी इसी मार्ग से होगी। 

उन्होंने बताया कि मीडिया और वीआईपी के वाहन ट्रैवर गेट से प्रवेश कर निर्धारित पार्किंग पर जाएंगे। और, वापसी इसी मार्ग से होगी। आगंतुकों के वाहन बाबू गेट-ट्रैवर गेट से प्रवेश करते हुए निर्धारित पार्किंग स्थलों पर जाएंगे। यहां ड्यूटी वाले कर्मचारियों के वाहन बाबू गेट-ट्रैवर गेट से प्रवेश करते हुए निर्धारित पार्किंग स्थलों पर पार्क होंगे। बस से आने वाले लोगों को बाबू गेट पर छोड़कर चालक वसंत विहार स्थित 30 बीघा पार्किंग स्थल में वाहन पार्क करेंगे। एसएसपी ने यह भी कहा कि दो दिन आम लोग बल्लूपुर, कैंट रोड और चकराता मार्ग का उपयोग कम से कम करें।

इस तरह डायवर्ट किया जाएगा ट्रैफिक

विकासनगर से दून आने वाले वाहन धूलकोट से शिमला बाईपास की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। विकासनगर से प्रेमनगर होते हुए शहर आने वाले वाहनों को प्रेमनगर बाजार से दरु चौक से गोरखपुर चौक, शिमला बाईपास रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। प्रेमनगर से पंडितवाड़ी आने वाले वाहनों को लवली मार्केट होते हुए वसंत विहार की ओर भेजा जाएगा। आईएसबीटी से रिस्पना की ओर जाने वाले भारी वाहनों को कारगी चौक से दूधली रोड की ओर भेजा जाएगा। हरिद्वार से आने वाले भारी वाहनों को लालतप्पड़ और हर्रावाला में रोका जाएगा।

यहां पार्क होंगे वाहन

प्लेटिनम कार्ड वाहनों की पार्किंग ट्रंप रोड एफआरआई बिल्डिंग के पास, डायमंड कार्ड वाहनों की पार्किंग मासन रोड और हावर्ड रोड पर, मीडिया वाहनों की पार्किंग यूनियन बैंक के सामने लोहरी रोड पर, अफसरों के वाहनों की पार्किंग रोजर रोड पर, गोल्ड कार्ड वाहनों की पार्किंग रोजर रोड और बाबू रोड पर होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें