ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से वीकेंड पर पर्यटकाें का उमड़ा हुजूम, टूरिस्टों की भीड़-ट्रैफिक जाम

दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से वीकेंड पर पर्यटकाें का उमड़ा हुजूम, टूरिस्टों की भीड़-ट्रैफिक जाम

उत्तराखंड के कई पर्यटक स्थलों में वीकेंड पर पर्यटकों की भीड़ देखने को मिल रही है। नैनीताल, हरिद्वार, मसूरी आदि पर्यटक स्थलों में पर्यटक भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। ट्रैफिक जाम से पर्यटक परेशान हैं।

दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से वीकेंड पर पर्यटकाें का उमड़ा हुजूम, टूरिस्टों की भीड़-ट्रैफिक जाम
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Jun 2022 02:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के कई पर्यटक स्थलों में वीकेंड पर पर्यटकों की भीड़ देखने को मिल रही है। नैनीताल, हरिद्वार, मसूरी आदि पर्यटक स्थलों में पर्यटक भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। सरोवर नगरी में पर्यटकों की भीड़ खासी बढ़ गई है। शनिवार को सुबह से ही विश्व प्रसिद्ध नैनी झील में नौकायन को पहुंचने वाले पर्यटकों की कतारें लगी रही।

इस दौरान सैलानियों ने कोहरे के बीच मौसम का भी लुत्फ उठाया। इसके अलावा नैनीताल के अन्य पर्यटक स्थल भी सैलानियों से गुलजार रहे। बता दें कि नैनीताल में इन दिनों समर सीजन चरम पर है। इस दौरान देश दुनिया से पहुंचने वाले पर्यटकों की आमद में खासा इजाफा देखने को मिला है।

हालांकि इस बीच समर सीजन का आखिरी दौर चल रहा है। लेकिन इन दिनों नैनीताल व आसपास के पर्यटक स्थल सैलानियों से गुलजार हैं। वीकेंड के अवसर पर शनिवार को सुबह से ही नैनीताल में पर्यटकों की खासी भीड़ रही। इस दौरान जहां एक ओर वाहनों की संख्या में इजाफा होने के कारण सड़कों पर पर्यटक व्हीकल रेंगते रहे, तो वहीं दूसरी ओर अन्य दार्शनिक स्थलों पर भी खासी भीड़ भाड़ रही।

पर्यटन कारोबारियों की मानें तो यह सिलसिला रविवार को भी बरकरार रहेगा। कोरोना काल के बाद अब पर्यटन पटरी पर आने लगा है। हरिद्वार में विकेंड पर हरिद्वार हाईवे पर लगा लम्बा जाम। चिलचिलाती धूप में लगे जाम ने बाहर से आए यात्रियों किया परेशान। रोड़ी बेलवाला चौकी से लेकर पंतदीप पार्किंग तक लगी वाहनों की लंबी कतार। वाहन चालक मिनटों की दूरी घंटों में तय करने को मजबूर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें