DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › मसूरी:कोरोना के बढ़ते केसों के बीच वीकेंड पर पर्यटकों के जाने पर रोक,यह है नई गाइडलाइन 
उत्तराखंड

मसूरी:कोरोना के बढ़ते केसों के बीच वीकेंड पर पर्यटकों के जाने पर रोक,यह है नई गाइडलाइन 

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Wed, 01 Sep 2021 10:32 AM
मसूरी:कोरोना के बढ़ते केसों के बीच वीकेंड पर पर्यटकों के जाने पर रोक,यह है नई गाइडलाइन 

देहरादून में टूटते कोविड नियम और मामले मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन हरकत में आया हैं। मसूरी में पर्यटकों के लिए इस वीकेंड से फिर से सख्ती के निर्देश दिए हैं। 15 हजार पर्यटकों को ही मसूरी जाने की अनुमति मिलेगी। पर्यटकों के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण, 72 घंटे की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आदि को अनिवार्य किया गया है। वहीं जिले में कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पुलिस को सख्ती अपनाने को कहा है। देहरादून जिले में कोरोना के मरीजों का संख्या 10 के पार पहुंच गई है।

11 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने सख्ती के निर्देश दिए हैं। डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने सख्ती बढ़ाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए। डीएम ने कहा कि वीकेंड पर मसूरी समेत अन्य पर्यटक स्थलों पर जाने के लिए कोविड नेगेटिव जांच रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण, मसूरी में होटल बुकिंग का प्रमाण जरूरी है। मसूरी के लिए दोपहिया प्रतिबंधित रहेंगे। बीते कुछ वक्त से इसका अनुपालन नहीं हो रहा है। डीएम ने इसका अनुपालन कराने के निर्देश दिए।

वीकेंड पर 15 हजार पर्यटक ही जा सकेंगे मसूरी 
वीकेंड पर मसूरी जाने के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण, 72 घंटे की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट और होटल बुकिंग का प्रमाण होना जरूरी है। भीड़ को देखते हुए दुपहिया वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। अधिकतम 15 हजार लोगों को वीकेंड पर मसूरी जाने दिया जाएगा। 

देहरादून की सीमाओं पर सख्ती बढ़ाएं : डीएम
डीएम ने कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की दैनिक रिपोर्ट मांगी है। इसे लेकर उन्होंने एसएसपी को पत्र लिखा है। सभी थानाध्यक्षों से हर रोज सोशल डिस्टेंस के उल्लंघन और मास्क नहीं पहनने पर किए गए चालान की रिपोर्ट देने को कहा है। डीएम ने आशारोड़ी, कुल्हाल, रायवाला चेक पोस्टों पर चेकिंग अभियान बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

डीएम ने कहा कि जरूरी मानकों का पालन करने वालों को ही राज्य की सीमा के भीतर प्रवेश दिया जाए। उन्होंने इसका रिकॉर्ड रखने का निर्देश दिए। हर रोज यह जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है कि कितने लोगों को बॉर्डर से वापस लौटया गया या अन्य कार्रवाई की गई। आपको बता दें कि उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 28 नए मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 42 हजार 976 हो गई है।

24 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया जिससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या तीन लाख 29 हजार 183 हो गई है। राज्य के अस्पतालों में अब महज 354 एक्टिव मरीज रह गए हैं। नैनीताल में में 10 साल के एक बच्चे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बच्चे को हल्द्वानी एसटीएच रेफर कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को 17 हजार से अधिक सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई जबकि 28 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

संबंधित खबरें