DA Image
21 अक्तूबर, 2020|6:39|IST

अगली स्टोरी

उत्तराखंड में चीनी कंपनियों का ब्योरा तलब, रोपवे समेत पर्यटन की सभी योजनाओं की होगी पड़ताल

satpal maharaj  uttarakhand cabinet minister

चीन के साथ बढ़ते सीमा विवाद पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पर्यटन विभाग में चीनी कंपनियों के कार्यों का ब्यौरा तलब किया है। सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर को उन्होंने जल्द चीनी कंपनियों से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

पर्यटन मंत्री ने बताया कि गलवान घाटी में 15 जून को हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल समेत 20 सैनिकों की शहादत से पूरे देश में चीन के खिलाफ लोगों में गुस्सा है।

सैनिकों की शहादत के बाद चीन को सबक सिखाने को केंद्र सरकार राजनीतिक, कूटनीतिक और आर्थिक रूप से घेरेबंदी में लगी है। कहा कि पर्यटन विभाग में ऐसे सभी कार्य, जिन्हें लेकर चीनी कंपनियों के साथ करार हुआ है, उनकी जानकारी जुटाई जा रही है।

खासतौर पर रोपवे प्रोजेक्ट समेत अन्य दूसरे निर्माण कार्यों में चीन की भूमिका की भी पड़ताल होगी। ब्यौरा उपलब्ध होने पर चीनी कंपनियों की भूमिका को लेकर फैसला किया जाएगा।

इसी को ध्यान में रखते हुए सचिव पर्यटन को जल्द से जल्द ब्यौरा उपलब्ध कराने को कहा गया है। इस काम को सर्वोच्च प्राथमिकता पर लेने के निर्देश दिए गए हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tourism Minister Satpal Maharaj seeks information on chinese company construction works in tourist sector in uttarakhand