ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडरोज के झगड़े से परेशान पत्नी का खौफनाक कदम, लोहे की पाइप से कई वार कर पति का मर्डर

रोज के झगड़े से परेशान पत्नी का खौफनाक कदम, लोहे की पाइप से कई वार कर पति का मर्डर

मृतक की आंख की हड्डी तक टूटकर सिर में जा धंसी। ऊपर से छोटे दिख रहे घावों का आकार अंदर काफी बढ़ा होना पाया गया। पत्नी द्वारा पति की हत्या करने की सूचना पुलिस को दी थी।

रोज के झगड़े से परेशान पत्नी का खौफनाक कदम, लोहे की पाइप से कई वार कर पति का मर्डर
Himanshu Kumar Lallबाजपुर, हिन्दुस्तानWed, 01 May 2024 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

बाजपुर में बन्नाखेड़ा पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम जोगीपुरा मंगलवार तड़के पत्नी ने पति की हत्या शारीरिक उत्पीड़न से तंग आकर की। ऐसा उसने पुलिस को बताया। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने अपने दामाद को घर बुलाया और पुलिस चौकी पहुंचकर सरेंडर कर दिया।

मृतक के भाई ने मां-बेटी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पाइप बरामद कर लिया है। पुलिस के अनुसार, 45 वर्षीय रमेश चंद घर में ही वेल्डिंग का काम करता था। बड़ी बेटी निशा की शादी हो चुकी है। परिवार में पत्नी विमला, दो पुत्रियां और एक छोटा पुत्र है। दंपति के बीच काफी समय से विवाद चला आ रहा था।

दोनों के बीच कई बार मारपीट तक हो चुकी है। परिवार के लोगों ने कई बार उन्हें समझाया। मंगलवार तड़के करीब चार बजे विवाद होने पर विमला ने कमरे में रखे लोहे के पाइप से रमेश पर हमला कर दिया। इसके बाद विमला ने ताबड़तोड़ प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

उसके चेहरे पर जगह-जगह गोदे हुए के निशान थे। पुलिस ने विमला को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त पाइप कब्जे में ले लिया है। पाइप आगे से नुकीला है। वारदात को अंजाम देने के बाद विमला ने ग्राम रतनपुरा में रहने वाले अपने दामाद जसवंत सिंह को फोन कर घर बुलाया।

उसने दामाद को पति की हत्या करने की जानकारी दी। बाद में उसने दामाद के साथ बन्नाखेड़ा चौकी पहुंचकर सरेंडर कर दिया। पूछताछ में विमला ने पुलिस को बताया कि पति उसे परेशान करता था। वह उस पर शक करता था।

और अक्सर उसके साथ मारपीट करता था। छुटकारा पाने के लिए उसने पति की हत्या की है। कोतवाल मनोज रतूडी ने बताया कि मृतक के भाई राजेंद्र ने अपने भाई की हत्या के आरोप में भाभी विमला व एक नाबालिग भतीजी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। कोतवाल ने बताया कि मामले में बेटी की भूमिका की जांच की जाएगी।

विमला के पहले पति की भी हो चुकी है मौत
मूल रूप से सकेनिया, गदरपुर निवासी विमला का रमेश चंद्र के साथ दूसरा विवाह हुआ था। 22 वर्ष पूर्व उसके पहले पति की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। मृतक रमेश के भाई राजेंद्र का कहना है कि पहले पति की मौत के बाद भी विमला पर आरोप लगे थे।

लेकिन तब पंचायत में मामला सुलझा लिया गया था। उनका कहना है कि भाई और भाभी के बीच पिछले छह-सात साल से विवाद चला आ रहा है। दो माह पूर्व भी उनके बीच विवाद हुआ था।

निर्मम तरीके से की पति की हत्या
विमला ने अपने पति को रास्ते से हटाने की योजना पहले से ही तैयार कर ली थी। वारदात करने से पहले उसने उस कमरे को बाहर से ताला लगा दिया, जिसमें बच्चे सोए हुए थे। पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि वह पिछले तीन दिनों से पति की हत्या करने का ताना-बाना बुन रही थी।

उसने नुकीले पाइप को दो-तीन बार धार भी लगाई। कयास लगाया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देते समय विमला का आक्रोश सातवें आसमान पर रहा होगा। उसने पति के चेहरे को नुकीले पाइप से बुरी तरह गोद डाला। चेहरे पर लगातार सात बार प्रहार किए।

मृतक की आंख की हड्डी तक टूटकर सिर में जा धंसी। ऊपर से छोटे दिख रहे घावों का आकार अंदर काफी बढ़ा होना पाया गया। बाजपुर कोतवाली के जोगीपुरा क्षेत्र में पत्नी द्वारा पति की हत्या करने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर पत्नी और बेटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हरिपुरा हरसान में भी एक युवक द्वारा बुजुर्ग की हत्या करने की सूचना के बाद पुलिस पहुंची थी। वृद्ध के बेटे की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 
अभय सिंह, एएसपी काशीपुर

रोज-रोज के झगड़े हत्या तक जा पहुंचे
पति-पत्नी के बीच होने वाले झगड़े एक दिन इतना बड़ा रूप ले लेंगे, इसका कोई अनुमान भी नहीं लगा सकता था। 22 वर्ष पूर्व रमेश का विवाह विमला के साथ हुआ था। विवाह के बाद विमला ने 3 लड़कियों और एक लड़के को जन्म दिया। विवाह के कुछ समय बाद ही रमेश और विमला के बीच तनातनी रहने लगी।

छोटी-छोटी बातों पर अकसर इनकी बड़ी लड़ाइयां होने लगीं। न कभी रमेश ने सोचा होगा कि छोटी-छोटी ये बातें एक दिन इतनी बड़ी घटना का रूप ले लेंगी और न ही कभी विमला ने सोचा होगा कि जिसके साथ वह सात फेरे ले रही है, उसी की अपने हाथों से जान ले लेगी। मंगलवार को विमला ने विवाद के बाद अपने पति की हत्या कर दी।

विमला ने खुद ही पुलिस को इसकी जानकारी दी और बन्नाखेड़ा चौकी पहुंचकर अपना गुनाह भी कबूल कर लिया। पुलिस ने तत्काल विमला को पकड़कर कोतवाली में बैठा लिया। विमला के पड़ोसियों का कहना था कि रमेश और विमला के बीच अकसर लड़ाई-झगड़े की आवाजें सुनाई देती थीं।

विमला और रमेश ने अपनी एक बेटी की शादी कर दी थी और दूसरी बेटी को विदेश भेजने की तैयारी की जा रही थी। पुलिस पूछताछ में विमला ने सिर्फ इतना ही बताया है। पुलिस विमला से और पूछताछ कर रही है।