ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडमैंने 2019 से पहले भी पीएम मोदी के साथ काम किया है...; टम्टा बोले- कोई भी मंत्रालय मिले, पूरी क्षमता से काम करूंगा

मैंने 2019 से पहले भी पीएम मोदी के साथ काम किया है...; टम्टा बोले- कोई भी मंत्रालय मिले, पूरी क्षमता से काम करूंगा

अल्मोड़ा से सांसद अजय टम्टा मोदी कैबिनेट में नाम शामिल होने से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में शामिल किया जा रहा है।

मैंने 2019 से पहले भी पीएम मोदी के साथ काम किया है...; टम्टा बोले- कोई भी मंत्रालय मिले, पूरी क्षमता से काम करूंगा
Subodh Mishraएएनआई,नई दिल्लीSun, 09 Jun 2024 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के अल्मोड़ा लोकसभा सीट से सांसद चुने गए अजय टम्टा ने मोदी कैबिनेट में नाम शामिल होने से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में शामिल किया जा रहा है। टम्टा प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास  7 लोक कल्याण मार्ग पर मोदी कैबिनेट के लिए चुने नए मंत्रियों के लिए आयोजित टी पार्टी के बाद एएनआई से बातचीत कर रहे थे।

टम्टा ने कहा कि कैबिनेट में स्थान देने के लिए वह प्रधानमंत्री, पार्टी और अपने क्षेत्र के मतदाताओं का धन्यवाद करते हैं। टम्टा ने कहा कि उन्हें जो भी काम सौंपा जाएगा, उसे वह पूरी क्षमता के साथ करने की कोशिश करेंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह कोई खास मंत्रालय चाहते हैं, इस पर टम्टा ने कहा कि इससे पहले वह कई मंत्रालयों में काम कर चुके हैं। यहां तक कि 2019 से पहले भी उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करने का सौभाग्य मिल चुका है। विपक्ष द्वारा एनडीए सरकार को निकम्मा बताने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में कुछ कहना वह जरूरी नहीं समझते हैं। हमारी पार्टी, हमारा गठबंधन और प्रधानमंत्री मोदी, सभी काम के प्रति समर्पित हैं।

महज 23 साल की उम्र में राजनीति में कदम रखने वाले अजय टम्टा ने अभी तक 9 बार चुनाव लड़ा है, जिसमें 6 बार उन्हें जीत मिली है। उन्होंने अपना राजीनितिक करिअर 1996 में शुरू किया था। सबसे पहले वह जिला पंचायत के सदस्य बने और उसी साल जिला पंचायत के उपाध्यक्ष भी बने। उसके बाद 2002 में उन्होंने सोमेश्वर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। फिर 2007 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीतकर विधानसभा पहुंचे।

2009 में वह पहली बार लोकसभा चुनाव में उतरे, लेकिन बहुत कम वोटों से हार गए। 2014 में वह लोकसभा चुनाव जीतने में सफल रहे। टम्टा 2007 से 2012 और 2102 से 2014 तक उत्तराखंड विधानसभा के सदस्य रहे। वह उत्तराखंड सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। वह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में राज्यमंत्री भी रह चुके हैं।