ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदेहरादून: एमबीबीएस एडमिशन में धोखाधड़ी में तीन गिरफ्तार

देहरादून: एमबीबीएस एडमिशन में धोखाधड़ी में तीन गिरफ्तार

देहरादून समेत देशभर के कई कॉलेजों में एमबीबीएस में दाखिले का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को एसटीएफ और पटेलनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े हैं।...

देहरादून: एमबीबीएस एडमिशन में धोखाधड़ी में तीन गिरफ्तार
देहरादून, कार्यालय संवाददाताSun, 19 Aug 2018 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून समेत देशभर के कई कॉलेजों में एमबीबीएस में दाखिले का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को एसटीएफ और पटेलनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के तार कई राज्यों से जुड़े हैं। आरोपी ऑनलाइन एडमिशन कंसलटेंसी की आड़ में लोगों से ठगी करते थे। इस प्रकरण में बाकी आरोपियों के नाम सामने नहीं आए हैं, लिहाजा पुलिस की जांच जारी है।

एसएसपी एसटीएफ रिद्धिम अग्रवाल ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दून समेत देश के कई कॉलेजों में एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी की शिकायतें मिल रही थीं। हरियाणा के करनाल स्थित सेक्टर पांच निवासी विकास गोयल ने शिकायत दर्ज कराई कि देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में बेटी के एडमिशन के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। उनसे 16 लाख रुपये डोनेशन और छह लाख 95 हजार का डिमांड ड्राफ्ट देने को कहा गया था। इस मामले में एसटीएफ ने गोपनीय जांच शुरू की। इस बीच रविवार को अर्जुन कुमार सिंह उर्फ अमित कुमार निवासी लेन लेन-2 आगरा कैंट मूल-दुर्जा बुद्धा कॉलोनी पटना (बिहार), जितेंद्र कुमार निवासी आरा भोजपुर (बिहार) और राकेश उर्फ कुमार स्वामी निवासी 29/2ए, मेन रोड बेंगलुरु (कर्नाटक) को निरंजनपुर से गिरफ्तार कर लिया गया।

इंटरनेट पर डाले मोबाइल नंबर
आरोपियों ने अभिभावकों का विश्वास जीतने के लिए ऑनलाइन एडमिशन कंसलटेंसी बनाई और अपने मोबाइल नंबर भी इसमें दर्ज किए थे। नीट का परिणाम आने पर लोगों ने इनसे संपर्क करना शुरू किया। इस दौरान आरोपियों ने लोगों को दाखिले के फर्जी दस्तावेज भेजकर ठगी की।

कोलकाता से चला रहे थे गैंग
एसएसपी एसटीएफ रिद्धिम अग्रवाल के मुताबिक, आरोपी जौलीग्रांट स्थित एक मेडिकल कॉलेज और देहरादून स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज के साथ ही पश्चिम बंगाल, उड़ीसा के मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन का झांसा देते थे। पुलिस के मुताबिक, आरोपी कई लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं, जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें