ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडचोरी की बाइकों के साथ 03 बाइक चोर गिरफ्तार,40 बाइक चोरी की घटनाओं को दे चुके हें अंजाम

चोरी की बाइकों के साथ 03 बाइक चोर गिरफ्तार,40 बाइक चोरी की घटनाओं को दे चुके हें अंजाम

रानीपुर कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरी के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से चोरी की दो बाइक बरामद की गई हैं। जबकि अन्य बाइकों के स्पेयर पार्ट्स बरामद किए गए। फरार दो आरोपियों की तलाश...

चोरी की बाइकों के साथ 03 बाइक चोर गिरफ्तार,40 बाइक चोरी की घटनाओं को दे चुके हें अंजाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वार Tue, 16 Oct 2018 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

रानीपुर कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरी के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से चोरी की दो बाइक बरामद की गई हैं। जबकि अन्य बाइकों के स्पेयर पार्ट्स बरामद किए गए। फरार दो आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। सोमवार को रानीपुर कोतवाली परिसर में बाइक चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एक टीम बनाई गई। रविवार शाम पुलिस टीम शिवालिकनगर बसपा कार्यालय के पास चेकिंग कर रही थी। तभी एक संदिग्ध मोटरसाइकिल पर दो लोग आते दिखाई दिए। रुकने का इशारा करने पर भागने लगे। टीम ने पीछा कर घेराबंदी करते हुए दोनों को धर दबोचा। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम इकराम (32) पुत्र नूरहसन निवासी ग्राम पनियाला थाना मंगलौर, वासिल (20) पुत्र सरफराज निवासी ग्राम मिर्दागान थाना मंगलौर बताया। पूछताछ में दोनों ने बाइक चोरी की घटनों को अंजाम देना स्वीकार किया। पूछताछ में दोनों ने मेहराज पुत्र जान आलम निवासी अजीज सराय थाना मंगलौर के साथ मिलकर बाइकों को काटकर उनके अलग-अलग स्पेयर पार्ट्स बेचने बात भी स्वीकार की है। मेहराज स्पेयर पार्ट्स को ग्राहकों को बेचता था। दबिश देने के बाद मेहराज को भी मंगलौर से गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार को तीनों आरोपियों को जेल भेजा जाएगा। फरार आरोपी मीनू पुत्र तीरथपाल निवासी पनियाला थाना मंगलौर, दीपक निवासी चरथावल मुजफ्फरनगर की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। आरोपियों के खिलाफ रानीपुर कोतवाली में बाइक चोरी के दस और रुड़की की गंगनहर कोतवाली में दो मामले दर्ज हैं।
आरोपियों को मीडिया के सामने लाने से इनकार किया: खुलासे के दौरान पुलिस ने कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए आरोपियों को मीडिया के सामने लाने से या उनसे बातचीत करने के लिए इनकार कर दिया। मीडियाकर्मियों ने इस पर आपत्ति जताते हुए लिखित आदेश मांगा तो पुलिस अधिकारी एक दूसरे का मुंह देखने लगे और आरोपियों को मीडिया के सामने ले आए। लेकिन उनसे कोई बातचीत नहीं करने दी गई। 

पांच हजार में बेचते थे बाइक
कोतवाली प्रभारी साधना त्यागी ने बताया कि आरोपियों ने अब तक बाइक चोरी की 40 घटनाओं को अंजाम दिया है। हरिद्वार सहित अन्य क्षेत्रों से बाइक को चोरी करने के बाद आरोपी वासिल को पांच हजार रुपए में बेचते थे। आरोपी रविवार को भेल सेक्टर एक स्थित एक कंपनी की बाइक को चोरी की थी। जिसे रविवार को बेचने के लिए जा रहे थे। उसी दौरान पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। 

स्कूल की लैब का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास
ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में एक स्कूल की लैब का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया गया। प्रधानाचार्य ने अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है। मामला रविवार रात का है, जब म्युनिस्पिल इंटर कॉलेज नीलखुदाना ज्वालापुर में देर रात चोरों ने लैब का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया। लैब में कुछ सामान न मिलने पर वहां रखी अलमारियों में तोड़फोड़ की। हालांकि चोर स्कूल से किसी तरह का सामान चोरी नहीं किया। सोमवार की सुबह जब कर्मचारी ने स्कूल खोला तो उसके होश उड़ गए। मामले की जानकारी प्रधानाचार्य जगदीश प्रसाद को दी। कोतवाली प्रभारी चंद्रभान सिंह अधिकारी ने बताया कि प्रधानाचार्य की ओर से अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत दी गई है। मामला दर्ज कर चोरों की तलाश कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें