ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडजंगल की आग से कम नहीं हो रही मुसीबत, धुएं से हवाई सेवा भी हुई बंद

जंगल की आग से कम नहीं हो रही मुसीबत, धुएं से हवाई सेवा भी हुई बंद

हाईवे पर खतरा चमोली जिले के शनिवार को जंगलों में लगी आग बदरीनाथ हाईवे के निकट पहुंच गई है। इससे हाईवे पर पत्थरों के गिरने का खतरा बढ़ गया है। जंगल आग से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

जंगल की आग से कम नहीं हो रही मुसीबत, धुएं से हवाई सेवा भी हुई बंद
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 05 May 2024 09:43 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में जंगलों की आग के धुएं से सोर के साथ ही मुनस्यारी का आसमान पूरे दिन धुएं से भरा रहा। दृश्यता कम होने के कारण शनिवार को पिथौरागढ़- देहरादून, पंतनगर विमान सेवा ठप रही। हल्द्वानी मुनस्यारी और हल्द्वानी-पिथौरागढ़ हेली सेवा भी बंद रही। इस कारण यात्री परेशान रहे। वहीं दो दिन से 11 यात्री भी आदि कैलास और ओम पर्वत दर्शनों के लिए हेली का इंतजार कर रहे हैं।

हेरिटेज एविएशन के रोहित माथुर ने कहा कि धुंध के कारण हवाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं। दूसरी ओर मुनस्यारी के प्राथमिक विद्यालय पोर्थी के भवन को जंगल की आग से काफी नुकसान पहुंचा है। हाईवे पर खतरा चमोली जिले के शनिवार को जंगलों में लगी आग बदरीनाथ हाईवे के निकट पहुंच गई है। इससे हाईवे पर पत्थरों के गिरने का खतरा बढ़ गया है।

वनाग्नि भड़काने का वीडियो डालने पर तीन गिरफ्तार
गोपेश्वर। सोशल मीडिया पर लाइक और फॉलोअर्स पाने के लिए वनाग्नि को बढ़ावा देने वाला वीडियो प्रसारित करने वाले तीन युवकों को चमोली पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार ने बताया पुलिस ने थाना गैरसैंण में बृजेश कुमार निवासी बिहार, सलमान निवासी बिहार, शुखलाल निवासी बिहार के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया।

अल्मोड़ा में वनाग्नि से झुलसी महिला की मौत
हल्द्वानी। अल्मोड़ा में ताकुला ब्लॉक के स्यूनाराकोट में गुरुवार की शाम वनाग्नि की चपेट में आई चौथी महिला पूजा पत्नी ज्ञान बहादुर ने शुक्रवार देर रात ऋषिकेश एम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिस जंगल में आग लगी थी, वहीं नेपाल मूल के ये मजदूर लीसा दोहन का काम कर रहे थे। इस हादसे में महिला के पति, बहन और दामाद की पहले ही मौत हो चुकी है।