ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा, टेंपो ट्रैवलर नदी में जा गिरा; 8 की मौत, VIDEO

उत्तराखंड में बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा, टेंपो ट्रैवलर नदी में जा गिरा; 8 की मौत, VIDEO

चारधाम यात्रा पर दर्शन कर वापिस लौट रही टेंप ट्रैवलर सम्राट खाखरा के पास नदी में गिर गया है। टेंपो ट्रैवलर के नदी में गिरने के बाद तीर्थ यात्रियों की मदद को चीख-पुकार निकल गई थी।

उत्तराखंड में बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा, टेंपो ट्रैवलर नदी में जा गिरा; 8 की मौत, VIDEO
tempo traveler fell into river badrinath highway chardham yatra route uttarakhand eight dead
Himanshu Kumar Lallरुद्रप्रयाग, लाइव हिन्दुस्तानSat, 15 Jun 2024 12:55 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में एक बार फिर दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। चारधाम यात्रा पर निकले तीर्थ यात्रियों से भरा एक टेंपो ट्रैवलर नदी में गिर गया है। सड़क हादसे में आठ यात्रियों के मरने की सूचना है। सड़क हादसे के बाद राहत व बचाव कार्य जारी है।

प्रारंभिक सूचना में यह बात सामने आई कि यूपी के नोएडा के रहने वाले तीर्थ यात्री दर्शन कर ऋषिकेश वापस लौट रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तीर्थ यात्रियों से भरा एक टेंपो ट्रैवलर नदी में गिर गया है।

चारधाम यात्रा पर दर्शन कर वापिस लौट रही टेंप ट्रैवलर सम्राट खाखरा के पास नदी में गिर गया है।टेंपो ट्रैवलर के नदी में गिरने के बाद तीर्थ यात्रियों की मदद को चीख-पुकार निकल गई थी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस-प्रशासन तुरंत ही मौके के लिए रवाना हुआ है।

एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच रेस्क्यू करने में जुटी हुई है। सड़क हादसे के वक्त टेंपो ट्रैवलर में 17 से 28 तीर्थ यात्री सवार थे। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम की ओर से घायलों को रेस्क्यू कर एंबुलेंस के माध्यम से नजदीकि अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
 

आपको बता दें कि पांच दिन पहले चारधाम यात्रा रूट पर तीर्थ यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिर गई थी। गंगोत्री धाम से दर्शन कर लौट रही बस गंगोत्री हाईवे पर गंगरानी के पास गहरी खाई में गिर गई थी। हादसे में तीर्थ यात्रियों की मौत भी हुई थी। जबकि, करीब 17 यात्रियों को रेस्क्यू कर एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया था।