ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडटिहरी झील में पर्यटन से रोजगार पर फोकस,जानिए क्या है सीएम पुष्कर सिंह धामी का प्लान 

टिहरी झील में पर्यटन से रोजगार पर फोकस,जानिए क्या है सीएम पुष्कर सिंह धामी का प्लान 

टिहरी पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टिहरी झील को विश्वस्तरीय पर्यटक स्थल बनाया जाऐगा। सीएम ने कहा कि सरकार ने वेपकॉस कंपनी को तीन माह में झील को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने के लिये...

टिहरी झील में पर्यटन से रोजगार पर फोकस,जानिए क्या है सीएम पुष्कर सिंह धामी का प्लान 
हिन्दुस्तान टीम, नई टिहरी Sat, 11 Sep 2021 05:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टिहरी पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि टिहरी झील को विश्वस्तरीय पर्यटक स्थल बनाया जाऐगा। सीएम ने कहा कि सरकार ने वेपकॉस कंपनी को तीन माह में झील को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने के लिये डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिये गये हैं। 12सौ करोड़ के इस प्रोजेक्ट से जो योजनाएं तैयार होंगी उससे स्थानीय युवाओं के लिये रोजगार के नए दरवाजे खुलेंगे, साथ ही पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

शनिवार को हेलीकॉप्टर से सीधे कोटी कॉलोनी पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी झील में बोटिंग का लुप्त उठाया। उन्होंने झील में पर्यटन गतिविधियों को जायजा भी लिया। कहा कि पूर्व से प्रस्तावित 1200 करोड़ के प्रोजेक्ट से झील तथा आसपास के क्षेत्र को पर्यटक गतिविधियों के लिये विकसित किया जाऐगा। जिसके लिये वेपकॉस कंपनी को तीन माह में प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार करने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार प्रयासरत है की टिहरी बांध की झील को एक बेहत्तर पर्यटन का हब बनाया जाए। सीएम कोटी कॉलोनी से बोट के माध्यम से डोबरा-चांठी तक पहुंचे, उन्होंने वहां पर डोबरा-चांठी पुल के साथ फ्लोटिंग हट्स का जायजा भी लिया। मौके पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक टिहरी डॉ. धन सिंह नेगी, विधायक शक्ति लाल शाह, विधायक विजय सिंह पवार, डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी तृप्ति भट्ट, अपर निदेशक पर्यटन पूनम चंद आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें