DA Image
13 जुलाई, 2020|11:57|IST

अगली स्टोरी

टिहरी सहकारी बैंक की आय 75 करोड़ के पार पहुंची- VIDEO

जिला सहकारी बैंक लिमिटेड टिहरी गढ़वाल की इस वित्त वर्ष 2017-18 में अनुमानित आय 75 करोड़ 70 लाख रूपए पहुंच गयी है। जो कि पिछले वित्त वर्ष की तुलना में करीब 7 करोड़ रूपए से अधिक है। वित्त वर्ष 2018-19 के लिए बैंक ने 76 करोड़ 10 लाख रूपए आय प्राप्त करने का लक्ष्य रखा है। 

शुक्रवार को बहुउद्देशीय भवन में जिला सहकारी बैंक लि.टिहरी गढ़वाल के 59वें वार्षिक अधिवेशन व वार्षिक आम बैठक(एजीएम) में बैंक ने आय-व्यय का ब्यौरा पेश किया। अधिवेशन का शुभारंभ मुख्य अतिथि टिहरी विधायक धन सिंह नेगी ने दीप प्रज्वलित कर किया। विधायक धन सिंह नेगी ने कहा कि सरकार सहकारिता के माध्यम से गांव में किसानों की आजीविका को मजबूत करने का कार्य कर रही है। विधायक ने सहकारिता के क्षेत्र में बैंक की हर आवश्यकता के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

बैंक के अध्यक्ष रजनीकांत सुरीरा ने बैंक की वार्षिक प्रगति रिपोर्ट पेश करते हुए बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार 1.5 प्रतिशत एनपीए कम किया गया है। निक्षेप में 15 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है। उन्होंने बैंक में रिक्त विभिन्न श्रेणी के रिक्त 45 पदों को भरने के लिए अधियाचन किये जाने की जानकारी दी। इस दौरान अधिवेशन में रूद्रप्रयाग के मयाली में स्थित टिहरी गढ़वाल बैंक का विघटन कर रूद्रप्रयाग जिला सहकारी बैंक को पृथक करने समेत कई प्रस्ताव पारित किए गये।

बैंक के महाप्रबंधक व सचिव मुकेश माहेश्वरी ने बताया कि इस वित्त वर्ष 2017-18 में बैंक को 75 करोड़ 70 लाख रूपए की आय प्राप्त होने का अनुमान है। बैठक में बैंक उपाध्यक्ष जिलाध्यक्ष भाजपा संजय नेगी, ब्लॉक प्रमुख बेबी असवाल, कुशाल सिंह रावत, संगीता बड़ोनी, विनोद रतूड़ी, गोपाल चमोली, अनिता कण्डियाल, गीता नेगी, निर्मला देवी, सुमन बिष्ट, विक्रम कठैत, बुद्धि सिंह रावत, अनिल बड़ोनी, उत्तम सिंह कठैत, दिनेश पुण्डिर, बादर सिंह गुसांई, सुरेश कुड़ियाल, डॉ.राकेश लाल, किशोर सिंह नेगी आदि मौजूद थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tehri Cooperative Bank Revenue Exceeds 75 Crore