ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडमुख्यमंती पुष्कर सिंह धामी के विमान में आई तकनीकी खराबी, सरकार का हुआ सख्त ऐकशन

मुख्यमंती पुष्कर सिंह धामी के विमान में आई तकनीकी खराबी, सरकार का हुआ सख्त ऐकशन

मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद दिल्ली रवाना हो गए थे। वे दिल्ली में एनडीए की बैठक के साथ ही नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।

मुख्यमंती पुष्कर सिंह धामी के विमान में आई तकनीकी खराबी, सरकार का हुआ सख्त ऐकशन
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानWed, 12 Jun 2024 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विमान में तकनीकी खराबी के कारण  वह अपने निर्धारित वक्त पर देहरादून नहीं पहुंच पाए। यह घटना सोमवार की है। इस मामले में लापरवाही बरतने पर उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) के एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया।

मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद दिल्ली रवाना हो गए थे। वे दिल्ली में एनडीए की बैठक के साथ ही नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल हुए थे। सोमवार अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे धामी को देहरादून पहुंचना था।

शाम पांच बजे सचिवालय में मानसून सीजन की तैयारियों के बाबत अफसरों की बैठक भी लेनी थी, लेकिन यह बैठक स्थगित करनी पड़ी। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री उत्तराखंड सदन नई दिल्ली से आईजीआई एयरपोर्ट के लिए रवाना हो चुके थे।

एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पायलट ने जब विमान स्टार्ट किया तो तकनीकी खराबी आ गई। इस वजह से मुख्यमंत्री अपने निर्धारित वक्त पर देहरादून नहीं पहुंच पाए। इस मामले में लापरवाही बरते जाने पर मंगलवार को यूकाडा कर्मी सस्पेंड किया गया।

सतर्कता डीजीसीए ने शुरू कर दी जांच
यूकाडा के एक वरिष्ठ अफसर ने बताया है कि इस मामले में गंभीर लापरवाही बरतने पर एक तकनीकी स्टाफ राजीव सिंह को सस्पेंड किया गया है। उधर, डीजीसीए ने भी इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

Advertisement