DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीदेव सुमन विवि में कर्मचारियों की होगी बंपर भर्तियां

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की दूसरी कार्यपरिषद की बैठक में विवि के तृतीय श्रेणी (समूह-ग) के रिक्त पदों को भरने के लिए कार्य परिषद ने स्वीकृति दे दी है।  कुलपति डा. यूएस रावत ने बताया कि इसकी नियमावली बनाने के लिए विवि ने समिति गठित कर दी है। समिति की बैठक जल्दी होगी। इसके बाद इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू गी। कुलपति डा. यूएस रावत ने बताया कि विवि मुख्यालय और गोपेश्वर परिसर के लिए अतिरिक्त पदों का प्रस्ताव शासन भेजा जाएगा। वर्तमान में विवि के मुख्य परिसर बादशाहीथौल में 44 पद स्वीकृत हैं, जिसमें से 12 पद खाली हैं। यहां पर समूह ग के 56 अतिरिक्त पदों के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। गोपेश्वर परिसर के लिए 85 अतिरिक्त पदों का प्रस्ताव भेजा जाएगा, जिसमें टीचिंग और नॉन टीचिंग दोनों पद शामिल हैं। गोपेश्वर परिसर में निदेशक पद पर नियुक्ति तक कॉलेज प्राचार्य को निदेशक पद का चार्ज दिया जाएगा। बैठक में प्राचार्य को इसके लिए दो हजार रुपये प्रतिमाह अतिरिक्त भत्ता देने का निर्णय लिया गया। बैठक में जगमोहन भनोट, प्रोफेसर एमएसएस रावत, डा. जेएस रजवार, डा. जीसी घिल्डियाल, डा. एके तिवारी, डा. केएल मालगुड़ी, विवि कुलसचिव डा. दीपक कुमार, एसडी नौटियाल, कुलदीप सिंह नेगी आदि शामिल रहे।

इन राजकीय महाविद्यालय कॉलेजों का निस्तारण: कुलपति डा. रावत ने बताया कि प्रदेश के 160 कॉलेज विवि से संबद्धता ले चुके हैं, जिसमें 57 सरकारी कॉलेज शामिल हैं। इनमें से कई कॉलेजों ने विवि की मान्यता के लिए समय पर आवेदन नहीं किया था। इन कॉलेजों का निस्तारण करते हुए इनकी मान्यता के लिए राजभवन रिकमंडेशन भेजी जा रही है। इसमें श्रीमती हंसा धनाई, अगरोड़ा (टिहरी गढ़वाल), रुद्रप्रयाग, थत्यूड़, तलवाड़ी, चमोली, ओंकारानंद सरस्वती, देवप्रयाग और टिहरी महाविद्यालय, कर्णप्रयाग और अगस्त्यमुनि स्नातकोत्तर महाविद्यालय, एमपीजी कॉलेज मसूरी शामिल हैं। 

अप्रैल में होगा दीक्षांत समारोह
कुलपति डा. यूएस रावत ने बताया कि श्रीदेव सुमन विवि का दूसरा दीक्षांत समारोह गोपेश्वर परिसर में आयोजित होगा। साल 2018 में पास छात्रों के लिए अप्रैल माह में समारोह आयोजित किया जाना है। विवि का पिछला दीक्षांत समारोह साल 2016 में आयोजित हुआ था। 

शिक्षा स्तर को बढ़ाने के लिए बुलाए जाएंगे विशेषज्ञ 
कुलपति डा. यूएस रावत ने बताया कि विवि के गोपेश्वर परिसर में शिक्षा के स्तर को बढ़वा देने के लिए विभिन्न विषय विशेषज्ञ बुला कर पढ़ाई करवाई जाएगी। देश के बेहतरीन वैज्ञानिकों और शोध कर्ताओं के विशेष लेक्चर रखे जाएंगे।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:teaching and non teaching staff to be filled in sri dev suman university