DA Image
12 जून, 2020|1:08|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन : शिक्षक भी दे रहे हैं फिट और हेल्दी रहने के गुरुमंत्र

order of deceased teacher to join training goes viral

कोरोना वायरस के खतरे के बीच कुछ लोगों की अनूठी पहल सामने आई है। पेशे से शिक्षक नयनकांति मजुमदार जहां सोशल मीडिया पर लाइव फिटनेस क्लास के जरिये लॉकडाउन के दिनों में फिट रहने के गुर सीखा रहे हैं। वहीं कला शिक्षक राहुल कुमार अपनी कला के माध्यम से लॉकडाउन में लोगों से घर पर ही रहने की अपील कर रहे हैं। 

सहस्त्रधारा क्रासिंग निवासी नयनकांति मजुमदार पेशे से एक निजी स्कूल में गणित विषय के शिक्षक हैं। फिटनेस क्लास चलाने वाले नयनकांति ने कोरोना वायरस से बचाव को घोषित लॉकडाउन में लोगों को फिट रखने के लिए सोशल मीडिया पर लाइव फिटनेस क्लास की अनूठी मुहिम शुरु की है। जिसमें वह करीब सप्ताहभर से हर दिन शाम को लाइव फिटनेस और हेल्दी रहने के लिए एक्सरसाइज व वर्कआउट सीखा रहे हैं।

28 वर्षीय नयनकांति का कहना है कि वह आठ सालों से फिटनेस की ट्रेनिंग दी रहे हैं। लॉकडाउन में नौकरी पेशा लोगों के लिए घर रहकर अपनी सेहत का ख्याल रखना मुश्किल हो सकता है। ऐसे लोगों की मदद के लिए उनके मन में कुछ अलग करने का विचार आया। कहा कि फेसबुक पर उनके ग्रुप से कोई भी रिक्वेस्ट सेंड कर जुड़ सकता है।

वहीं बिंदाल पुल के पास आर्ट स्टूडियो चलाने वाले करनपुर निवासी कला शिक्षक राहुल कुमार अपनी कला के माध्यम से लॉकडाउन में लोगों से घर पर रहने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने ‘जो हमारे लिए काम पर हैं, आप उनके लिए घर पर रहिए’ का संदेश वाली एक्रेलिक पेंटिंग भी तैयार की है। 29 वर्षीय राहुल ने बताया कि वह इस विषय को लेकर पांच पेंटिंग की एक श्रृंखला तैयार करने पर काम कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:teachers sharing fitness tips during lockdown due to corona pandemic in uttarakhand