DA Image
17 जनवरी, 2021|12:25|IST

अगली स्टोरी

शिक्षा विभाग: नई शिक्षक भर्ती व बैकलॉग पदों का टाइम टेबल जारी, इस दिन होगी काउंसलिंग, पढ़ें

69000 teacher recruitment   questions on the certificates of the candidates reached for counseling m

बेसिक शिक्षक की बैकलॉग भर्ती के लिए काउंसलिंग 18 फरवरी, जबकि नई भर्ती के 2,600 पदों के लिए काउंसलिंग 18 जून को होगी। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने बैकलॉग और नई भर्ती में चयन प्रक्रिया का टाइम टेबल तैयार कर लिया है। वर्तमान में लंबे समय से खाली बैकलॉग के 550 से अधिक पदों पर भर्ती की जा रही है। नई भर्ती में 2,600 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है।

अपर निदेशक-बेसिक शिक्षा वीएस रावत ने यह टाइम टेबल सभी जिलों के डीईओ-बेसिक को भेजकर नियमानुसार कार्यवाही करने के लिए कहा। बैकलॉग टाइम टेबल के तहत एक से सात फरवरी के बीच मेरिट कट ऑफ के साथ साइट पर अपलोड करनी होगी। 18 फरवरी को काउंसलिंग करते हुए 25 से 28 फरवरी के बीच नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। नई भर्ती में 21 मई से पांच जून तक कट ऑफ के साथ मेरिट सूची वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। काउंसलिंग 18 जून को होगी। फिर 20 से 30 जून के बीच नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

शिक्षा विभाग की समीक्षा 18 को होगी
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे 18 जनवरी को शिक्षा विभाग की समीक्षा करेंगे। सचिवालय में होने वाली इस बैठक में 26 बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। इस दिन मंत्री 25 अगस्त 2020 की चर्चित बैठक के फैसलों पर कार्यवाही की समीक्षा भी करेंगे। इसका कार्यवृत्त अब तक जारी नहीं हुआ है। 18 जनवरी की बैठक में खाली पदों पर भर्ती, शिक्षा मित्रों को पक्का करने का मसला, अतिथि शिक्षकों के मानदेय में वृद्धि, अटल उत्कृष्ट स्कूलों की सीबीएसई संबद्धता, प्रमोशन और नियुक्ति कैलेंडर पर भी चर्चा की जाएगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:teachers recruitment backlog on vacant teachers posts in education department would be held for 2600 vacant pots in government schools in uttarakand