DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छेड़छाड़ मामला: एनआईवीएच की दिव्यांग पीड़ित छात्रा का पुलिस ने दर्ज किया बयान

NIVH

एनआईवीएच में दिव्यांग छात्रा से छेड़छाड़ मामले को लेकर राजपुर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस मुकदमे की जांच कर रहीं एसआई आरती कलूड़ा ने रविवार को पीड़िता के बयान दर्ज किए। साथ ही उन्होंने आरोपी की तरफ से पीड़िता को धमकी दिए जाने को लेकर साक्ष्य जुटाए हैं। सोमवार को पुलिस मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज कराने के लिए पीड़िता को कोर्ट लाएगी। इधर, रविवार को छुट्टी के दौरान संस्थान परिसर में सन्नाटा पसरा रहा।

राजपुर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि शनिवार को एनआईवीएच की दिव्यांग छात्रा की तहरीर पर बीएड द्वितीय वर्ष के छात्र राकेश रावत के खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया। पीड़ित छात्रा ने संस्थान से दो महीने पहले कई बार मौखिक और लिखित शिकायत की। मगर, इसकी सुनवाई नहीं होने पर पीड़िता ने राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग तक अपनी पीड़ा पहुंचाई और मामला दर्ज नहीं होने पर आत्मघाती कदम उठाने की चेतावनी तक दी थी। पुलिस के अनुसार, शनिवार को मुकदमा दर्ज करने से पहले पीड़िता से मौखिक पूछताछ की गई थी। रविवार को पुलिस फिर एनआईवीएच परिसर पहुंची और पीड़िता के कमलबद्ध बयान दर्ज किए गए। पीड़िता ने पुलिस को बीते शुक्रवार आरोपी की तरफ से की गई मारपीट के साथ ही इससे पहले किए गए उत्पीड़न की जानकारी दी। पीड़िता की तरफ से यह भी बताया गया कि आरोपी उसे सोशल साइट पर वाइस मैसेज और कॉल कर धमकी देता था। इसे लेकर पुलिस पीड़िता और आरोपी के दिए नंबर की कॉल डिटेल निकलवाने की तैयारी में है। पीड़िता के साथी छात्र-छात्राओं से भी पुलिस ने पूछताछ की।

सुचित के घर की होगी कुर्की
एनआईवीएच में छात्रा से छेड़छाड़ के दूसरे मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद से आरोपी संगीत शिक्षक सुचित नारंग फरार है। पुलिस उसके आवास और करीबियों पर लगातार नजर रखे हुए है। पुलिस के पास कोर्ट से आरोपी के खिलाफ जारी गैरजमानती वारंट भी है। बावजूद इसके, वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। एसओ अरविंद कुमार ने बताया कि आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस अब उसके घर की कुर्की की तैयारी में है। कोर्ट से अनुमति के बाद आरोपी के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया जाएगा। इसे लेकर पुलिस कोर्ट में अगले दो से तीन दिन के भीतर आवेदन करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tampering case Police filed FIR of divyang victim student of NIVH on tempering case