ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडसुप्रीम कोर्ट का फैसला जम्मू-कश्मीर की जनता की जीत, 370 पर बोले सीएम पुष्कर सिंह धामी

सुप्रीम कोर्ट का फैसला जम्मू-कश्मीर की जनता की जीत, 370 पर बोले सीएम पुष्कर सिंह धामी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने भी सही ठहराया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किया फैसला ऐतिहासिक फैसला था।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला जम्मू-कश्मीर की जनता की जीत, 370 पर बोले सीएम पुष्कर सिंह धामी
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानMon, 11 Dec 2023 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने भी सही ठहराया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा किया फैसला ऐतिहासिक फैसला था।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सचिवालय में मीडिया कर्मियों से बातचीत में सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला केंद्र सरकार के देशहित एवं जम्मू-कश्मीर व लद्दाख के समग्र विकास को लिए गए निर्णय पर मुहर है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतत्व में वर्षों बाद जाकर यह स्वप्न साकार हुआ। यह जम्मू-कश्मीर के लोगों की और श्यामाप्रसाद मुखर्जी के सपनों की जीत है। संसदीय कार्य एवं वित्त मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय ऐतिहासिक है जो 5 अगस्त 2019 को संसद में लिए गए फैसले को संवैधानिक मुहर लगाता है।

यह फैसला जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए उम्मीद, उन्नति और एकता का एक सशक्त संदेश देगा। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने सभी भारतीयों की राष्ट्रीयता को और मजबूत किया है, जो हर भारत में रह रहे सभी लोगों के लिए सर्वोपरि है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें