ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडहिमाचल से उत्तराखंड पहुंचे सुक्खू सरकार के बागी कांग्रेसी विधायकों की कड़ी सुरक्षा, BJP-कांग्रेस की भी नजर

हिमाचल से उत्तराखंड पहुंचे सुक्खू सरकार के बागी कांग्रेसी विधायकों की कड़ी सुरक्षा, BJP-कांग्रेस की भी नजर

अभी तक यह विधायक चंडीगढ़ में थे, लेकिन शुक्रवार दोपहर एकाएक वह निर्दलीय और भाजपा विधायकों के साथ्ज्ञ जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद सभी व्यासी में बदरीनाथ नेशनल हाईवे स्थित एक होटल में रुके।

हिमाचल से उत्तराखंड पहुंचे सुक्खू सरकार के बागी कांग्रेसी विधायकों की कड़ी सुरक्षा, BJP-कांग्रेस की भी नजर
Himanshu Kumar Lallऋषिकेश, हिन्दुस्तानSun, 10 Mar 2024 11:55 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के आरोप में हिमाचल के अयोग्य घोषित कांग्रेस के छह विधायक शनिवार को व्यासी स्थित एक होटल में इत्मिनान में नजर आए। उनके साथ तीन निर्दलीय और दो भाजपा विधायक भी होटल में घूमते हुए गुफ्तगू करते दिखे।

विधायकों को लेकर होटल के आसपास के सुरक्षा चौकस दिखी। सूत्रों के मुताबिक उक्त होटल में 11 कमरों की बुकिंग रविवार तक के लिए की गई है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के छह विधायकों के अयोग्य घोषित होने के बाद से राजनीतिक माहौल बेहद गर्म है।

अभी तक यह विधायक चंडीगढ़ में थे, लेकिन शुक्रवार दोपहर एकाएक वह निर्दलीय और भाजपा विधायकों के साथ्ज्ञ जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद सभी व्यासी में बदरीनाथ नेशनल हाईवे स्थित एक होटल में रुके। यह जानकारी सार्वजनिक होने के बाद से उत्तराखंड के भी सियासी गलियारों में राजनीति गरमा गई है।

सूत्रों की मानें तो शनिवार को बागी विधायक होटल परिसर में घूमते हुए दिखे तो उनके चेहरे पर सुकून साफ नजर आया। निर्दलीय और भाजपा विधायकों से टहलते हुए वह बातें करते रहे। वहीं, होटल के आसपास पुलिस भी चौकस दिखी। विधायकों की मौजूदगी को लेकर टिहरी जिले के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते रहे।

विधायकों से नहीं हुआ सम्पर्क: माहरा
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि ऋषिकेश स्थित रिजॉर्ट में ठहरे हिमाचल के बागी विधायकों से पार्टी का कोई सम्पर्क नहीं हो पाया है। हिमाचल के बागी विधायकों को उत्तराखंड पहुंचाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए माहरा ने कहा कि भाजपा दिखाने भर के लिए चुनाव लड़ती है, जबकि उसे असल महारत निर्वाचित सरकार को दलबदल के जरिए गिराने में हासिल है।

इसी क्रम में हिमाचल में ऑपरेशन लोट्स चलाकर, कांग्रेस की सरकार को गिराने का काम किया जा रहा है। इधर, भाजपा नेताओं द्वारा उनके और पूर्व सीएम हरीश रावत के रिश्तों पर तंज कसे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए करन माहरा ने कहा कि भाजपा पूर्व सीएम हरीश रावत और उनकी जीजा- साले वाली जोड़ी से परेशान है। इसलिए दोनों के पीछे पड़ी है।

कांग्रेस के कारनामों से गिरेगी सरकार : वर्मा
हरिद्वार पहुंचे केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा का हिमाचल के सियासी घटनाक्रम पर बयान आया है। केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने कहा कि हिमाचल में राजनीतिक उथल-पुथल कांग्रेस का अंदरूनी मामला है। इसमें भाजपा का कोई हस्तक्षेप नहीं है। कहा, कांग्रेस आने वाले समय में कोई ऐसा कृत्य करेगी, जो हिमाचल सरकार को गिरा देगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने यूपी में कांग्रेस को समाप्त कर दिया है, लेकिन अपने कारनामों से राहुल गांधी देश में कांग्रेस को समाप्त कर देंगे। केंद्रीय मंत्री शनिवार को हरिद्वार में पतंजलि विवि में आयोजित सहकारिता सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे।
 

Advertisement