sub inspector gets three years imprisonment in pauri district of uttarakhand - पुलिस सब इंस्पेक्टर को 3 साल की मिला सजा,पढ़िए कारण DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस सब इंस्पेक्टर को 3 साल की मिला सजा,पढ़िए कारण

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पौड़ी की अदालत ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के दोषी एक पुलिस एसआई को तीन साल की सजा सुनाने सहित बीस हजार का जुर्माना लगाया है। इस मामले में यातायात ड्यूटी पर तैनात एसआई ने रिपोर्ट लिखवाई थी। मामला 23 जनवरी 2017 में विधानसभा के चुनावों के दौरान का है और कोतवाली पौड़ी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।   अभियोजन पक्ष ने बताया कि विधानसभा चुनावों के दौरान उपनिरीक्षक बुद्धि सिंह असवाल से एसआई अजीत कुमार उस वक्त उलझ गए जब वह यातायात व्यवस्था की ड्यूटी पर तैनात थे।

आरोप था कि उन्होंने अपना वाहन भी ठीक जगह पर खड़ा नहीं किया और ड्यूटी पर तैनात बुद्धि सिंह से नोकझोंक पर उतर आए। जिस पर बुद्धि सिंह ने इस मामले में कोतवाली पौड़ी में रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के साथ ही लोकसेवक के साथ ड्यूटी के दौरान विवाद के आरोप में क्षति पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। अजीत कुमार तब किसी अन्य जिले में तैनात थे। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पौड़ी सुधीर कुमार की अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपी अजीत कुमार को तीन साल की सजा सुनाने के साथ ही विभिन्न धाराओं में बीस हजार का जुर्माना भी लगाया है।  जुर्माना अदा न करने की दशा में तीन महीने अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई है। अभियोजन की ओर से सहायक अभियोन अधिकारी श्रद्धा रावत और प्रदीप भट्ट ने पैरवी की। मामले में पांच गवाह प्रस्तुत किए गए थे।  

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sub inspector gets three years imprisonment in pauri district of uttarakhand