ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडऐसा क्या हुआ कि स्कूल में 9वीं के छात्र की हुई मौत, शिक्षक-छात्रों पर केस

ऐसा क्या हुआ कि स्कूल में 9वीं के छात्र की हुई मौत, शिक्षक-छात्रों पर केस

गदरपुर में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में अध्ययन करने वाले एक छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मृतक छात्र के पिता ने स्कूल के उसी कक्षा के एक छात्र और उसके साथियों समेत विद्यालय के...

ऐसा क्या हुआ कि स्कूल में 9वीं के छात्र की हुई मौत, शिक्षक-छात्रों पर केस
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनWed, 22 Sep 2021 06:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गदरपुर में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में अध्ययन करने वाले एक छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मृतक छात्र के पिता ने स्कूल के उसी कक्षा के एक छात्र और उसके साथियों समेत विद्यालय के शिक्षकों के खिलाफ तहरीर सौंपते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस ने विभिन्न धाराओं में स्कूल के शिक्षक और एक छात्र और अन्य छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बुधवार को मृतक छात्र विवेक के पिता राम सिंह पुत्र हुकम सिंह निवासी मजराशीला ने दी गई तहरीर में कहा कि उसका पुत्र विवेक सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में 9 वीं का छात्र था। वह काफी दिनों से डरा व चिंतित रह रहा था। उनके परेशानी पूछने पर विवेक ने बताया था कि उसी की क्लास का एक छात्र उसको डराता और धमकाता था।

आरोप है कि जानकारी देने के बावजूद स्कूल प्रबंधन ने कोई कार्यवाही नहीं की। आरोप है कि मंगलवार को विवेक के सहपाठियों ने विवेक के साथ हाथापाई करते हुए मारपीट की। तभी साथ की दूसरी कक्षा में पढ़ रही उसकी ताऊ की पुत्री दीपाली ने विवेक की कक्षा में शोर सुनकर वह उसकी कक्षा में पहुंची तो उसने देखा कि विवेक अचेत अवस्था में गिरा पड़ा है। जिससे घटना के बाद वह बेहोश हो गया था, करीब आधे घंटे तक विवेक को विद्यालय में ही रखा।

हालत गंभीर देखते हुए विद्यालय के शिक्षकों द्वारा उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने विवेक को मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर स्कूल के शिक्षक तथा छात्र सूरज भट्ट तथा उनके अन्य सहपाठियों के खिलाफ 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें