ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडमंडरा रही है मौत, ठीक कर दूंगा; महिला से 40 लाख ठगने वाला तांत्रिक ऐसे पकड़ाया

मंडरा रही है मौत, ठीक कर दूंगा; महिला से 40 लाख ठगने वाला तांत्रिक ऐसे पकड़ाया

रूड़की में एक महिला की घरेलू समस्या को तंत्र-मंत्र के जरिए ठीक करने का झांसा देकर तांत्रिक ने 40 लाख रुपए ठग लिए। महिला ने टीवी पर विज्ञापन देखकर उससे संपर्क किया था। एसटीएफ ने उसे अरेस्ट किया।

मंडरा रही है मौत, ठीक कर दूंगा; महिला से 40 लाख ठगने वाला तांत्रिक ऐसे पकड़ाया
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,देहरादूनThu, 16 May 2024 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

रूड़की में महिला की घरेलू समस्या को तंत्र-मंत्र से दूर करने का झांसा देकर 40 लाख रुपये ठगकर दो साल से फरार चल रहे इनामी तांत्रिक को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ ने बुधवार को दिल्ली से आरोपी को दबोचा, जिसे हरिद्वार लाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। आरोपी दिल्ली का हिस्ट्रीशीटर है। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल के अनुसार, वर्ष 2022 में कोतवाली गंगनहर रुड़की में एक महिला ने तांत्रिक सुलेमान बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। 

महिला ने बताया कि जब वह बाबा के संपर्क में आई तो उसने किसी परिजन की असमय मृत्यु का भय दिखाया। समाधान का झांसा देकर चालीस लाख रुपये ठग लिए। गंगनहर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू की। लेकिन, आरोपी का पता नहीं चल पाया, जिसके बाद उस पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया। बुधवार को आरोपी सुलेमान बाबा को पूर्वी दिल्ली के मधु विहार में आजाद अपार्टमेंट स्थित फ्लैट से पकड़ लिया गया। आरोपी की पहचान अरशद उर्फ सुलेमान बाबा उर्फ इंतजार उर्फ भूरा पुत्र अलाउद्दीन निवासी मलिकनगर मुरादनगर गाजियाबाद के रूप में हुई।

पिछले 15 वर्ष से ठगी में सक्रिय है आरोपी 

एसटीएफ के एसएसपी ने बताया कि आरोपी सुलेमान बाबा उर्फ अरशद पिछले 15 साल से तंत्र विद्या के नाम पर ठगी में लिप्त है। वह केवल नेटवर्क से घरेलू परेशानी, पारिवारिक कलह को झाड़फूंक और तंत्र-मंत्र से खत्म करने के साथ वशीकरण का विज्ञापन देता था। आरोपी ने दिल्ली में महंगा फ्लैट खरीदा हुआ था। उसके खिलाफ ठगी को लेकर अकेले दिल्ली में ही पांच मुकदमे दर्ज हैं।

टीवी पर विज्ञापन देखकर किया था तांत्रिक से संपर्क

आरोपी पर मुकदमा कराने वाली महिला के पति की मौत मई 2022 में कोरोना के कारण हुई थी। इसके दो महीने बाद जुलाई में देवर की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इसके बाद महिला परेशान रहने लगी। अक्तूबर 2021 में टीवी देखते हुए महिला ने सुलेमान बाबा का विज्ञापन देखा, जिसके जरिये मिले मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। आरोपी ने पीड़िता को डराया कि उसके परिवार पर मौत का खतरा मंडरा रहा है। उसने डराया कि और भी असमय मौत होनी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें