DA Image
21 अप्रैल, 2021|11:08|IST

अगली स्टोरी

गैरसैंण बजट सत्र पर सरकार को घेरने की तैयारी

गैरसैंण बजट सत्र,उत्तराखंड सरकार, कांग्रेस उत्तराखंड, भाजपा उत्तराखंड, कर्मचारियों का प्रदर्शन गैरसैंण, कर्मचारी संगठन उत्तराखंड


तीन मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र पर प्रदेश सरकार को घेरने के लिए  आंदोलनकारी संगठन, कांग्रेस, यूकेडी सहित अन्य संगठन तैयार हैं। गैरसैंण स्थाई राजधानी, रोजगार और महंगाई को लेकर गैरसैंण में सरकार पर दबाव बनाने को रविवार से स्थाई गैरसैंण संयुक्त संघर्ष समिति और उत्तराखंड युवा शक्ति संगठन ने क्र्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। 

गैरसैंण राजधानी के लिए क्रमिक उपवास शुरू 

गैरसैंण को इसी सत्र में स्थाई राजधानी घोषित करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए स्थाई राजधानी गैरसैंण संयुक्त संघर्ष समिति एवं उत्तराखंड युवा शक्ति संगठन ने रामलीला मैदान में तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार से क्रमिक उपवास प्रारंभ कर दिया है।
आज उपवास पर समिति के संयोजक नारायण सिंह, सरोज शाह, सुरेन्द्र बिष्ट,राकेश नाथ संयोजक वाईएसएस, बलवंत नेगी, विरेन्द्र लाल, काशी देवी,जसवंत बिष्ट,कमला पंवार, नंदन सिंह नेगी आदि थे। संर्घष समिति के संयोजक नारायण बिष्ट ने कहा कि आज 2 मार्च तक उनका क्रमिक अनशन जारी रहेगा, तथा आगामी 3 मार्च को गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने के लिए उनका संगठन विधान सभा का घेराव करेगा।

सफाई कर्मचारी निकालेंगे रैली
हरिद्वार। छह सूत्रीय मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी चार मार्च को गैरसैंण विधानसभा का घेराव करेंगे। विधानसभा घेराव से पहले कर्मचारी आक्रोश रैली भी निकालेंगे। 
सफाई कर्मचारियों ने आरोप है कि सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है। ऐसे में अंतिम विकल्प के तौर पर उनको विधानसभा घेराव का निर्णय लेना पड़ा। रविवार को देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने गैरसैंण में प्रस्तावित आक्रोश रैली को लेकर बैठक की। बैठक में रैली और घेराव का लेकर रणनीति को अंतिम रूप दिया। उन्होंने रैली को सफल बनाने की अपील की है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:statehood activists congress and employees organisations pull up sleeves to corner government during budget session at gairsain in uttarakhand