अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Alert: प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, दून में बारिश की बौछार पड़ेगी

people enjoying mumbai rain

मौसम विज्ञान केंद्र ने 24 घंटों में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। वहीं, देहरादून में शनिवार को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को भी दून में रुक रुक कर अधिकांश स्थानों में बारिश होती रही। बारिश होने के बाद शहर के कई जगहों में जाम लग गया। मुख्य मार्गों व चौराहों पर पुलिस को जाम खुलवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

समय के साथ ही मानसून अब राज्य में जोर पकडऩे लगा है। लगभग सभी जगहों में औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है। लेकिन मैदानी इलाकों में उमस ने भी लोगों को परेशान किया हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, शनिवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, नैनीताल,बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की संभावना है। इस संबंध में इन जिलों के प्रशासन को एलर्ट भेज दिया गया है।

इस दौरान सलाह दी जाती है पर्वतीय रूटों पर यात्रा करने से बचा जाये। वहीं, दून में गर्ज के साथ बारिश के कुछ दौर हो सकते हैं। अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहने का अनुमान है। जबकि न्यूनतम तापमान 24 रहने का अनुमान है। वहीं, चारों धामों में हल्की बारिश होने की संभावना है। पहाड़ी मार्गां पर बारिश होने की वजह से वाहनों की आवाजाही पर भी असर देखने को मिल रहा है। बारिश और पहाड़ से लगातार पत्थर गिरने की वजह से राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों पर वाहनों की लंबी लंबी कतार लगी हुई है। प्रशासन और बीआरओ के  अधिकारी मौके पर पहुंचकर जाम को खुलवाने के लिए प्रयास कर रहे हैं लेकिन रूक रूक हो रही बारिश की वजह से बंद सड़क को खोलने  में काफी परेशानी आ रही है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:state meteorology centre forecasts heavy rain in seven districts of uttarakhand