ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडलापरवाही: अतिथि शिक्षक भर्ती का जीओ अब तक जारी नहीं

लापरवाही: अतिथि शिक्षक भर्ती का जीओ अब तक जारी नहीं

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति पर सरकारी लापरवाही नजीर स्थापित करती जा रही है। अतिथि शिक्षक भर्ती का जीओ तीन दिन से सिर्फ इसलिए लटका है, क्योंकि वित्त विभाग ने उस पर नंबर नहीं डाला। हाईकोर्ट ने 14...

लापरवाही: अतिथि शिक्षक भर्ती का जीओ अब तक जारी नहीं
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 13 Oct 2018 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति पर सरकारी लापरवाही नजीर स्थापित करती जा रही है। अतिथि शिक्षक भर्ती का जीओ तीन दिन से सिर्फ इसलिए लटका है, क्योंकि वित्त विभाग ने उस पर नंबर नहीं डाला।

हाईकोर्ट ने 14 अगस्त को एक माह में अतिथि शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए थे। अगले ही दिन शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने एक हफ्ते में नियुक्तियां शुरू करने का दावा कर दिया। पर, हाईकोर्ट के आदेश के डेढ़ महीने बाद सरकार ने 5 अक्तूबर को कैबिनेट बैठक में 5034 अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति का निर्णय लिया। कैबिनेट बैठक के बाद से जीओ का ड्राफ्ट मंजूरी के लिए शिक्षा और वित्त विभाग के बीच झूल रहा है। कैबिनेट फैसले के सात दिन बाद भी इस जीओ को मंजूरी नहीं मिली। शुक्रवार को देर शाम तक अतिथि शिक्षक जीओ होने का इंतजार करते रहे, पर उन्हें मायूसी ही हाथ लगी। शनिवार-रविवार की छुट्टी से अब यह मामला दो दिन और टल गया है। दूसरी तरफ, अतिथि शिक्षक संघ के अध्यक्ष विवेक यादव ने कहा कि सरकारी ढिलाई से परेशान हैं। डर है कि निकाय चुनाव की वजह से आचार संहिता लागू हो गई तो प्रक्रिया ही न रुक जाए। उन्होंने सरकार से जल्द कार्रवाई की मांग की।

सैनिक स्कूल का नए सिरे से बनेगा प्लान 
रुद्रप्रयाग सैनिक स्कूल के निर्माण का प्लान नए सिरे से बनेगा। शिक्षा सचिव भूपिंदर कौर औलख ने शिक्षा निदेशक को नई कार्यदायी एजेंसी तय करने के आदेश भी दिए हैं। आपका अपना अखबार ‘हिन्दुस्तान’ 11 अक्तूबर के अंक में सैनिक स्कूल के विवाद में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट प्रकाशित कर चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें